कोरोना पर आस्था भारी: अस्ताचलगामी सूर्य को श्रद्धालुओं ने अर्घ्य देकर मनाया छठ

अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य के साथ आस्था का पर्व छठ का तीसरा दिन संपन्न मधेपुरा जिले भर में कोरोना के दौर के बीच आस्था का महापर्व श्रद्धा के साथ संपन्न हुआ.

श्रद्धा पर जिला प्रशासन की अपील का कोई ख़ास असर नहीं दिखा और छठ के घाटों पर काफी भीड़ देखी गई. श्रद्धालु दोपहर के बाद से ही घाटों पर जमा होने शुरू हो गए और शाम तक घाटों पर लगा ही नहीं कि जिले में कोरोना का कोई असर है. 

बता दें कि हाल में ही संपन्न हुए विधानसभा चुनाव और इस दौरान नेताओं कि जनसभा से लेकर वोटिंग तक में कोरोना के लिए बनाये गए मानदंडों और नियमों के टूटने के बाद लोग मानसिक रूप से छठ घाटों पर भी मनाने के लिए तैयार थे. 

घाटों पर पूर्व की तरह ही सूप और डाले भरे थे. हालाँकि छठ व्रतियों का एक बड़ा तबका घर पर छतों पर या फिर आसपास उपलब्ध जगहों पर गड्ढे कर भी छठ मनाते नजर आये.

उधर प्रमुख घाटों पर प्रशासन के द्वारा सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी. जिला मुख्यालय के भिरखी समेत कई घाटों पर गहरे पानी में न जाने के लिए बैरिकेटिंग बनाये गए थे और उद्घोषणा भी की जा रही थी. 

डूबते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही जिले भर में आस्था के महापर्व का तीसरा दिन संपन्न हो गया. एकाध घटना को छोड़कर अभी तक जिले से अन्य अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है.

कल शनिवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही छठ का समापन हो जाएगा.

(नि. सं.)

कोरोना पर आस्था भारी: अस्ताचलगामी सूर्य को श्रद्धालुओं ने अर्घ्य देकर मनाया छठ कोरोना पर आस्था भारी: अस्ताचलगामी सूर्य को श्रद्धालुओं ने अर्घ्य देकर मनाया छठ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.