कोसी स्नातक विधान परिषद का चुनाव मुरलीगंज में शांतिपूर्वक संपन्न

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में कोसी स्नातक क्षेत्र विधान परिषद के लिए मतदान गुरुवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया. कुल 18 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होना था. 


मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर के मतदान केंद्र पर कुल 811 मतदाता द्वारा मतदान किया जाना था. मतदान निर्धारित समय सुबह के 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होना था जो कि शाम के चार बजे ही सम्पन्न हो गया. 

कोरोना संक्रमण को लेकर चिकित्सा कर्मियों का एक दल मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्ति थे जो मतदाताओं का थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही उसे मतदान के लिए आगे जाने देते थे. मतदान में सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया.

सुबह में मतदाता काफी कम दिखे परंतु दोपहर बाद मतदाता काफी संख्या में मतदान के लिए आने लगे. भीड़ के अलावे मतदान की प्रक्रिया को लेकर महिलाओं को भी अपने मत का प्रयोग करने के लिए लंबे समय तक पंक्ति में खड़ा रहना पड़ा. 

प्रखंड कार्यालय परिसर के बरामदे पर गोल घेरे का चिन्ह लगा कर मतदाताओं को उस में खड़े किए जाते रहे. मतदान को लेकर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मतदान केन्द्र पर मुरलीगंज थाना के अवर निरीक्षक भरत सिंह के साथ एसएसबी के जवान सुरक्षा के लिए मोर्चा संभाले हुए थे. शाम 5:00 बजे तक कुल 376 मतदाताओं ने मतदान किया, लगभग 44% मतदान किया गया.

चुनाव पर्यवेक्षक के रुप में खनन पदाधिकारी मधेपुरा सुबोध कुमार मौजूद थे. पीठासीन पदाधिकारी के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी चौसा रीना कुमारी मौजूद थी.

कुल मतदाता 811

मतदान 376

प्रतिशत लगभग 44%

पुरूष 330

महिला 46.

कोसी स्नातक विधान परिषद का चुनाव मुरलीगंज में शांतिपूर्वक संपन्न कोसी स्नातक विधान परिषद का चुनाव मुरलीगंज में शांतिपूर्वक संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.