मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, बड़ी मात्रा में निर्माण सामग्री बरामद

मधेपुरा जिले के चौसा थानाक्षेत्र के पैना में एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता कही जाएगी. मधेपुरा के नए एसपी योगेन्द्र कुमार के निर्देश में मधेपुरा पुलिस इनदिनों अपने बेहतरीन फॉर्म में दिख रही है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के अवसर पर वरीय पदाधिकारी द्वारा सभी थाना तथा ओपी अध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग, शराब की बरामदगी, शराब माफियाओं की गिरफ्तारी, अवैध हथियार की बरामदगी, वांछित और सक्रिय अभियुक्तों की गिरफ्तारी तथा असामाजिक तत्वों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई आदि करने का निर्देश मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार के द्वारा दिया गया है. वरीय पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में गुप्त सूचना के आधार पर मधेपुरा जिला के चौसा थाना के पुलिस पदाधिकारी सा.अ.नि. प्रदीप कुमार, स.अ.नि. आलोक कुमार अमल, स.अ.नि. मोहम्मद हबीब उल्लाह अंसारी तथा महिला एवं पुरुष सशस्त्र बल के द्वारा 3 अक्टूबर को करीब 4:00 बजे सुबह में चौसा के पैना स्थित मोहम्मद नकीर, पिता मोहम्मद समसुल के घर पर छापामारी की गई.


छापामारी दल को देख कर दो अभियुक्त घर की बाउंड्री फांद कर भागने में सफल हो गए. छापामारी दल के द्वारा अभियुक्त मोहम्मद नकीर के घर की तलाशी ली गई तो तलाशी के क्रम में अभियुक्त मोहम्मद नकीर पिता मोहम्मद समसुल तथा मोहम्मद गुफरान पिता मोहम्मद अली घर-सपरदाह, थाना पुरैनी दोनों को एक कमरे में बल्ब की रोशनी में अवैध हथियार तथा हथियार बनाने वाले उपकरणों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

 मौके पर से एक देशी निर्मित पिस्टल मैगजीन सहित, पिस्टल का मैगजीन दो, अर्ध निर्मित देशी पिस्टल, एक अर्ध निर्मित देशी कट्टा, छोटा बड़ा विभिन्न प्रकार की संख्या में 13 लोहा काटने की आरी, गुना करने वाली छोटी हथौड़ी समेत कई छोटे-छोटे ऐसे समान मिले जो यह दर्शाते हैं कि यहां एक मिनी गन फैक्ट्री चल रही थी और इसे माना जा सकता है कि आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर यहां हथियारों की निर्माण किया जा रहा था.

मधेपुरा पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में हथियार बनाने के सामानों की बरामदगी मधेपुरा पुलिस की एक बड़ी सफलता मानी जाएगी. मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि दोनों अभियुक्तों ने अपना अपराध स्वीकार किया है तथा यह अवैध हथियार के निर्माण कार्य में काफी दिनों से सक्रिय थे. उन्होंने कहा कि इन से जुड़े अन्य अभियुक्तों की तलाश भी जारी है और भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, बड़ी मात्रा में निर्माण सामग्री बरामद मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, बड़ी मात्रा में निर्माण सामग्री बरामद  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.