बाइक चालकों से 30 हजार तथा बिना मास्क के घूम रहे 32 लोगों से 1600 रुपए की वसूली

मधेपुरा जिला मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर बुधवार को वाहन जांच के दौरान सदर पुलिस ने 27 बाइक चालकों से 30 हजार रुपए की वसूली की.
सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि बिना हेलमेट व कागजात के शहर में बाइक चला रहे 27 बाइक चालकों की बाइक जब्त की गयी. जब्त की गयी बाइक के चालकों से चालान के माध्यम से 30 हजार रुपए जुर्माना के रुप में वसूली कर बाइक मुक्त कर दिया गया. 

श्री सिंह ने बताया कि एसपी योगेंद्र कुमार के निर्देश पर बाइक जांच जारी रहेगी. बाइक चालकों को निर्देश दिया गया है कि वे बिना हेलमेट व कागजात के बाइक से बाहर नहीं निकलें. वसूली गयी राशि को जिला परिवहन पदाधिकारी के खाता में जमा करा दिया गया.

मधेपुरा जिला प्रशासन के निर्देश पर जिले में मास्क जांच अभियान भी लगातार जारी है. इस दौरान बुधवार को सदर पुलिस ने बिना मास्क के शहर में घूम रहे 32 लोगों को पकड़ा. पकड़े गए लोगों से चालान के माध्यम से प्रति व्यक्ति 50 रुपए की दर से 1600 रुपए की वसूली की गयी. जुर्माना जमा करने के बाद संबंधित व्यक्तियों को मास्क खरीदने की सलाह देकर छोड़ दिया गया. वसूली गयी राशि को जिला स्वास्थ्य समिति के खाता में जमा करा दिया गया है. 

मालूम हो कि कोराना के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क का उपयोग आवश्यक कर दिया गया है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने प्रचार-प्रसार भी कराया है बावजूद इसके मास्क नहीं पहन कर लोग कोरोना को आमंत्रित कर रहे हैं.

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

बाइक चालकों से 30 हजार तथा बिना मास्क के घूम रहे 32 लोगों से 1600 रुपए की वसूली बाइक चालकों से 30 हजार तथा बिना मास्क के घूम रहे 32 लोगों से 1600 रुपए की वसूली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.