नामांकन का चौथा दिन, प्रत्याशियों की स्थिति हो रही स्पष्ट और मुकाबला हो रहा रोचक

मधेपुरा जिले के चारों विधान सभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों की स्थिति कमोबेश अब स्पष्ट हो चुकी है जबकि आज नामांकन का चौथा दिन था. हालाँकि अभी कई जाने-अनजाने प्रत्याशियों के मैदान में उतरने की पूरी-पूरी सम्भावना है.


जिले के चारों विधानसभा क्षेर्त्रों को मिलाकर आज नामांकन के चौथे दिन कुल चार प्रत्याशियों ने आज नामांकन किया है. मधेपुरा-73 से आज पहला नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी रणवीर रंजन ने किया जबकि आलमनगर-70 से जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार सर्वेश्वर प्रसाद सिंह ने नामांकन किया है. उधर रोचक बनती जा रही सीट बिहारीगंज-71 से अपना किसान पार्टी के राजीव रंजन भारती और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के धर्मेन्द्र कुमार ने अपना नामांकन भरा है.

मधेपुरा सदर सीट से पहले ही जदयू के निखिल मंडल, राजद के प्रो० चंद्रशेखर और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर इस सीट को रोचक बना दिया है और यहाँ महा मुकाबला में बाजी किसके पक्ष में पलटती है अभी चुनाव पर बारीक नजर रखने वालों के लिए भी प्रश्नचिह्न बना हुआ है.

इसी तरह बिहारीगंज सीट पर जदयू के निरंजन मेहता के खिलाफ राजद छोड़कर जन अधिकार पार्टी का दामन थामने वाले ई. प्रभाष और राजद समर्थित कॉंग्रेस से शरद यादव की पुत्री सुभाषिनी यादव ने मैदान में कदम रख यहाँ के चुनाव को भी रोचक बना दिया है. आलमनगर से जदयू के नरेंद्र नारायण यादव को टक्कर देने भी राजद की तरफ से ई. नवीन निषाद और जन अधिकार पार्टी से सर्वेश्वर प्रसाद सिंह ने अपनी मजबूत दावेदारी रखी है जबकि सिंहेश्वर में जदयू के रमेश ऋषिदेव को टक्कर देने राजद से चंद्रहास चौपाल तथा जन अधिकार पार्टी से अनिल दीनबंधू ने अपनी दावेदारी रखी है. लोगों की नजर अब जिले के चारों विधानसभा से लोजपा के उम्मीदवारों पर लगी है जिसकी घोषणा होना अभी बाक़ी है.


नामांकन का चौथा दिन, प्रत्याशियों की स्थिति हो रही स्पष्ट और मुकाबला हो रहा रोचक नामांकन का चौथा दिन, प्रत्याशियों की स्थिति हो रही स्पष्ट और मुकाबला हो रहा रोचक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.