बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय में 'साक्षात्कार कौशल' विषय पर अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन

बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा (बिहार) में ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन 'साक्षात्कार कौशल'  विषय पर किया गया। 
उक्‍त  विषय पर आयोजित वेबिनार का शुभारंभ प्राचार्य प्रोफेसर अरबिंद कुमार अमर ने किया। 

इस कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय अतिथि वाचक प्रोफ० अनूपा, सहायक निर्देशक, शिक्षा विभाग, श्री लंका सरकार ने  साक्षात्कार  की तयारी के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की और अपने देश श्री लंका में साक्षात्कार में पूछे जाने वाले महत्वपूर्ण प्रश्नों के बारे में चर्चा की ।  

इस विषय के अतिथि वाचक  प्रोफ. एम.सी. पालीवाल, राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान भोपाल  ने भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओ  को  साक्षात्कार कौशल  के बारे में  विस्‍त़त जानकारी दी।

इस अंतरराष्ट्रीय वेबिनार  के लिए  छात्र-छात्राओं और फैकल्टी ने पंजीकरण ऑनलाइन करवाया था। कार्यक्रम के अंत में छात्रों का प्रश्नोत्तर सेशन किया गया इसमें छात्रों को उनके सवाल के जवाब दिये गये। 

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, पटना (बिहार सरकार), के निर्देश पर आयोजित इस वेबीनार में  प्रोफेसर मनोज कुमार साह, सहायक प्राध्‍यापक ने कोऑर्डिनेटर एवं  प्रोफेसर अजय गिरी  सहायक प्राध्‍यापक ने कन्वेनर  तथा प्रोफ मुरली प्रसाद सिंह, प्रोफ राज कुमार  सहायक प्राध्‍यापक ने  कोकोऑर्डिनेटर और प्रोफ मनीष जैस्वाल , प्रोफ संजय कुमार सहायक प्राध्‍यापक ने को कन्वेनर  के रूप में वेबिनार का संचालन किया। 

 छात्र- छात्राओं द्वारा वेबिनार के फीडबैक के बारे में बताया कि इस वेबिनार से उनको बहुत महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई और इस तरह के और वेबिनार में भाग लेने की इच्छा व्यक्त की।  इस अंतरराष्ट्रीय वेबिनार में लगभग 415 छात्र / छात्राओं ने भाग लिया।

बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय में 'साक्षात्कार कौशल' विषय पर अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय में 'साक्षात्कार कौशल' विषय पर अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन   Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.