पांच हजार के नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार, भेजा गया जेल

मधेपुरा में पांच हजार का जाली नोट बैंक में जमा करने पहुंचे एक युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार. गिरफ्तार युवक पूर्णिया जिले का रहने वाला बताया जाता है. 

घटना शहर के टी.पी. कॉलेज स्थित सेन्ट्रल बैंक का बताया जा रहा है. गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया है.

घटना को लेकर सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया में प्रधान खजांची पद पर कार्यरत शहर के जयपालपट्टी निवासी अमरदीप कुमार ने सदर थाना में आवेदन देकर कहा कि दिन के लगभग 1:30 बजे के आसपास खाता संख्या 2363899522 के खाता धारक पूर्णिया जिले के रूपोली थाना के मैनी यादव टोला के मनोरंजन कुमार, पिता अयोध्या प्रसाद यादव मेरे कैश काउंटर पर आये और 500 का दस नोट जमा पर्ची के साथ जमा करने को दिया. जमा करने के पूर्व नोट की जांच की तो जांच में सभी नोट नकली पाए गए. बैंक ने तत्काल युवक को बैंक गार्ड के हवाले किया और घटना की जानकारी सदर थानाध्यक्ष को दी. 

इसी दौरान बुधवार को मधेपुरा-सिंहेश्वर पथ के मेडिकल कॉलेज के पास हुई लूट को लेकर एसपी ने शहर में पुलिस की चौकसी तेज करते हुए कमांडो दस्ता को  जिले से बाहर आने वाले नये चेहरे और बाइक पर विशेष ध्यान रखने का आदेश के मद्देनजर कमांडो हेड विपिन की नजर सेन्ट्रल बैंक के सामने खड़ी सहरसा नम्बर बाइक के पड़ताल के बावत बैंक पहुंचे तो नकली नोट के आरोपी को बैंक ने उनके हवाले कर दिया. कमांडो ने तत्काल युवक को गिरफ्तार कर थाना लाया.

नकली नोट के मामले में गिरफ्तार युवक सदर थाना पुलिस के सर का दर्द बन गया. पुलिस ने जब बैंक में हुए उक्त घटना को लेकर मामला दर्ज करने को कहा तो बैंक पदाधिकारी ने इंकार कर दिया और कहा कि एफआईआर का आदेश हेड ऑफिस से लेना होगा. थानाध्यक्ष ने एसपी से वार्ता की फिर एसपी के पहल पर बैंक पदाधिकारी ने आवेदन दिया और फिर घंटो बाद मामला दर्ज किया गया.

वहीं उक्त युवक ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि दो दिन पहले अपने घर से अपने रिश्तेदार खाड़ गांव के विकास कुमार के यहां आये थे. विकास के यहां रूपया बकाया था, उसने ही पांच हजार रुपया दिया था. उसी रूपये को अपने खाते में जमा करने बैंक गये. मुझे बैंक के पदाधिकारी ने जानकारी दी कि रूपया नकली है. वहीं गाड़ी सहरसा जिले के एक व्यक्ति से चार साल पहले खरीदा था और उसका सारा कागजात है.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि बैंक के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. युवक का मोबाइल जब्त किया गया है जिसकी जांच की जा रही है कि युवक  जो बता रहा है वह सही है या गलत. युवक के गृह जिले के थाना से युवक के विषय में पता किया जा रहा है. फिलहाल युवक को पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय भेजा गया और न्यायालय ने युवक को जेल भेज दिया.

पांच हजार के नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार, भेजा गया जेल पांच हजार के नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार, भेजा गया जेल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.