कोरोना पर आपात बैठक: मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में सप्ताह में तीन दिन ही खुलेंगे बाजार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के कार्यालय परिसर स्थित सभा भवन में आज मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर  एक आपात बैठक हुई. 


नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी वार्ड पार्षदों एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुरलीगंज शशि भूषण कुमार, मुरलीगंज थाना अध्यक्ष किशोर कुमार, लायंस क्लब के आलोक कुमार सर्राफ के साथ आपात बैठक आयोजित की गई जिसमें मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के रोकथाम के उपायों पर चर्चा की गई. लगभग 45 मिनट तक चले इस बैठक में चेंबर ऑफ कॉमर्स से भी विचार-विमर्श किया गया, साथ में यहां के पार्षदों के भी विचार लिए गए. नगर अध्यक्ष श्वेत कमल द्वारा कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रशासनिक पदाधिकारियों से अपने-अपने सुझाव कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देने का अनुरोध किया.

मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना एवं लॉकडाउन के नियमों का पालन करने से ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सकता है.

वहीं मौके पर मौजूद पार्षदों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन नहीं होने की बात आज की आपात बैठक में रखी एवं मुरलीगंज बाजार जो पूर्णरूपेण 10:00 से 4:00 बजे तक खुले रहने पर पाबंदी लगाने की बात बताई.
मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना ने कहा कि शहर में संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में रोकथाम के लिए लॉकडाउन तो जरूरी है पर दो-तीन दिन दुकानें खुली रहनी चाहिए जिससे लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कर सकें.

मुरलीगंज नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शंकर प्रसाद ने बताया कि जिस तरह शहर के विभिन्न वार्ड से संक्रमण की नई तस्वीरें सामने आ रही है इसके लिए वार्ड सदस्यों द्वारा जागरूकता लाने की आवश्यकता है. जिससे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहन कर ही घर से बाहर निकले. संक्रमित व्यक्ति घर से बाहर ना निकले होम आइसोलेशन मे रहे. अभी शहर में लॉकडाउन की आवश्यकता है जिससे कोरोना कम्युनिटी ट्रांसफर पर अंकुश लग सके.

अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार ने मौके पर मौजूद तमाम सदस्यों से अनुरोध किया कि संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए निश्चित तौर पर शहर में लॉकडाउन की आवश्यकता है और वैसे दुकानदार जो लोग उनका अनुपालन नहीं करते हैं. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ खुद भी मास्क लगाकर एवं ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए नहीं कहते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

सभी वार्ड पार्षद, प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं लायंस क्लब के सदस्य, चेंबर ऑफ कॉमर्स के विचार विमर्श के उपरांत नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि सप्ताह में सोमवार बुधवार और शुक्रवार को बाजार पूर्ण रूप से खुली रहेगी. शेष 4 दिन सिर्फ आवश्यक सेवा के लिए दवाई एवं डेयरी प्रोडक्ट की दुकानें खुली रहेगी. इन बंदी के 4 दिनों में सभी किराना दुकाने भी बंद रहेगी.
वहीं मुख्य पार्षद ने बताया कि हाट बाजार स्थित सभी दुकान पूर्ण रुप से बंद रहेगी. हाट बाजार स्थित गुदरी मंडी एवं सब्जी मंडी पूर्णरूपेण बंद करने के लिए बैरीकेटिंग की जाएगी.

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में जो भी दुकानदार लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए देखे जाएंगे उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के साथ-साथ जुर्माना एवं दुकान सील करने की भी कार्रवाई की जा सकती है.
कोरोना पर आपात बैठक: मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में सप्ताह में तीन दिन ही खुलेंगे बाजार कोरोना पर आपात बैठक: मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में सप्ताह में तीन दिन ही खुलेंगे बाजार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.