हर हाल में कोरोना संक्रमितों को कराएँ मेडिसिन किट्स उपलब्ध: जिलाधिकारी

होम आइसोलेशन में रहने वाले तथा सैम्पल जांच के उपरांत कोविड-19 से ग्रसित व्यक्तियों को हर हाल में मेडिसिन किट्स मुहैया करायी जाय। 

उक्त आशय का निर्देश मधेपुरा जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित बैठक में पदाधिकारियों को दिया । उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही तथा शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जो अपना टेस्ट कराना चाहते हैं वे संबंधित पीएचसी एवं अन्य टेस्टिंग स्थलों पर जाकर अपना टेस्ट करा सकते हैं। 

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 की जांच हेतु विभिन्न माध्यमों से की जा रही टेस्टिंग की गति को तीव्र करने की आवश्यकता है। ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग करायी जाय। साथ ही उन्होंने जांच से सबंधित प्रतिवेदन कार्यकारी विभाग के पोर्टल पर प्रतिदिन अपडेट कराने का आदेश दिया। 

साथ ही साथ उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाके मे दी जा रही स्वास्थ्य सुविधा के बारे मे भी सिविल सर्जन से जानकारी हासिल की तथा कहा की जरूरत की सारी दवाईयों का स्टॉक पूरी तरह सुनिश्चित कर लें तथा ससमय उपचार सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। बैठक में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई। 

बैठक मे अपर समाहर्ता (जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी) शिवकुमार शैव,  सिविल सर्जन डॉ. सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, डीपीआरओ मनीष कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रबंधक समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
(रिपोर्ता: कुमारी मंजू)
हर हाल में कोरोना संक्रमितों को कराएँ मेडिसिन किट्स उपलब्ध: जिलाधिकारी हर हाल में कोरोना संक्रमितों को कराएँ मेडिसिन किट्स उपलब्ध: जिलाधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.