कन्टेनमेंट जोन में 24 घंटे बाद भी औपचारिकता पूरी नहीं, दिन भर आवाजाही रही बरकरार

मधेपुरा शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या से प्रशासन और आम लोगों में भारी दहशत है. इसी बीच जिला प्रशासन ने शहर के दो वार्ड में संक्रमित की पुष्टि होने के साथ दोनो वार्ड के कुछ एरिया को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है. 

जिला प्रशासन की घोषणा के 24 घंटे बीतने के बाद भी डीएम का आदेश सरजमीं पर नजर नहीं आ रहा है. आसपास के लोग कन्टेनमेंट जोन में आम दिनों की तरह ही लोगों की आवाजाही रही, न तो स्वास्थ्य विभाग और न ही पुलिस विभाग की औपचारिकता पूरी करने की सूचना है. फिलहाल मोहल्ले वासी कन्टेनमेंट जोन की घोषणा को मजाक मान रहे हैं. 

मालूम हो कि शहर के वार्ड नंबर 06 और 10 में कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने के साथ डीएम ने दोनों क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन वाले कई निर्देश जारी किये.

आदेश में कन्टेनमेंट जोन के अन्तर्गत सभी निजी और सार्वजनिक प्रतिष्ठान और मार्गो को अगले आदेश तक बंद कर दिया. डीएम ने सीएस और  मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को निर्देश दिया कि कन्टेनमेंट जोन के भीतर सभी परिवार की गहन निगरानी और स्वास्थ्य की नियमित जांच के एएनएम और आशा कार्यकर्ता को प्रतिनियुक्त करेंगे. डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि संक्रमित परिवार के सभी सदस्यों का नियमित जांच करना सुनिश्चित करें. वार्ड पार्षद के सहयोग से निगरानी सुनिश्चित कराये. डब्लूएचओ यूनिसेफ और केयर इंडिया के प्रतिनिधि को निर्देश दिया कि संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार करे.

लेकिन डीएम के तमाम निर्देश के 24 घंटे बीतने के बाद गुरूवार शाम 6:40 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम आयी और औपचारिकता पूरी करके चली गई. मामला वार्ड नंबर 10 का है.
कन्टेनमेंट जोन में 24 घंटे बाद भी औपचारिकता पूरी नहीं, दिन भर आवाजाही रही बरकरार कन्टेनमेंट जोन में 24 घंटे बाद भी औपचारिकता पूरी नहीं, दिन भर आवाजाही रही बरकरार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.