भंवरा बिढ़नी के काटने से बच्चे की मौत !

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र के मधुबन पंचायत के उदा वार्ड संख्या 03 में भंवरा बिढ़नी के काटने से प्रशांत कुमार (07 वर्ष) पिता विपीन महतो की मौत हो गई. बच्चे की मौत से स्वजनों में कोहराम मच गया. गांव के लोग भी सदमे में है. 

भंवरा बिढ़नी के काटने से हुई मौत को लेकर लोगों में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. स्वजनों ने बताया कि बुधवार को बच्चा बकरी चराने खेत गया हुआ था. इस दौरान बकरी को खेत में चरने के लिए छोड़कर बच्चा बांस के छांव में चला गया. बांस के बीच में भंवरा बिढ़नी का छाता था जिसे बच्चे ने नहीं देखा और उसी जगह बिढ़नी ने बच्चे को काट लिया. दर्द होने पर बच्चा घर पहुंच कर परिजनों को पूरी बात बताया. उसके बाद परिजन बच्चे को लेकर उदाकिशुनगंज पीएचसी पहुंचे. जहां इलाज के बाद चिकित्सक ने बच्चे को घर ले जाने की सलाह दी. 

बुधवार की मध्य रात्रि को बच्चा दर्द से काफी कराहने लगा. उसके बाद रात में परिजन पुनः बच्चे को लेकर पीएचसी पहुंचे, जहां पीएचसी पहुंचते ही बच्चे ने दम तोड़ दिया. बच्चे की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया. वहीं स्थानीय लोग और समाजसेवी प्रवीण कुमार उर्फ फोचो यादव ने घटना पर दुख जताया है. (रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
भंवरा बिढ़नी के काटने से बच्चे की मौत ! भंवरा बिढ़नी के काटने से बच्चे की मौत ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.