हरियाणा एवं गुड़गांव से आऐ से कुल 74 मजदूरों को भेजा गया क्वारंटाइन केंद्र

हरियाणा एवं गुड़गांव से आऐ से कुल 74 मजदूरों को मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया.

आपदा विभाग के दिशा निर्देशों के मुताबिक 74 श्रमिकों को सबसे पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इनका स्वास्थ्य परीक्षण हुआ और मजदूरों को किट प्रदान किया गया. 

आज सुबह गुड़गांव एव हरियाणा से बिहारी मजदूर स्पेशल ट्रेन के माध्यम से बिहार पहुंचे, फिर उन्हें बस द्वारा आज लाया गया. पहुंचे मजदूरों को बसों के माध्यम से उनके जिला मुख्यालय से गृह प्रखंड भेजा जा रहा है. इसी क्रम में मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय में चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय के क्वारंटाइन केंद्र में 74 मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत इन्हें रखा जा रहा है. 

बुधवार को क्वारंटाइन केंद्र का निरीक्षण करने के उपरांत अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि हरियाणा एवं गुड़गांव से लौटे 74 मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर में आपदा विभाग के दिशा निर्देश के मुताबिक इन श्रमिकों को बाल्टी, मग ,दरी ,चादर, मच्छरदानी, एक लूंगी, एक गंजी, एक गमछा, थाली, गिलास, कटोरी, डिटॉल साबुन, एक कपड़ा साफ करने के लिए साबुन, शैंपू पाउच, कोलगेट टूथपेस्ट, ब्रश, जीभीया, कंघी, ऐनक दिया गया है.

कुल 74 श्रमिकों में एक महिला श्रमिक भी है. सबों को क्वारंटाइन केंद्र में जांच उपरांत रखा गया. वहीँ अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्थाओं एवं खानपान के सफल संचालन के लिए सहायक के रूप में नंदन कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है. साथ ही साथ सुरक्षा के लिए पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. मौके पर अंचल प्रधान लिपिक रामप्रवेश रजक, अंचल अमीन अमरेंद्र कुमार मौजूद थे.
हरियाणा एवं गुड़गांव से आऐ से कुल 74 मजदूरों को भेजा गया क्वारंटाइन केंद्र हरियाणा एवं गुड़गांव से आऐ से कुल 74 मजदूरों को भेजा गया क्वारंटाइन केंद्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.