भीषण बारिश से मधेपुरा शहर झील में हुआ तब्दील, शहर में बने नाले कह रहे अनियमितता की कहानी

अहले सुबह आये भीषण तूफान और बारिश ने मधेपुरा नगर परिषद की पोल खोल कर रख दी है. करोड़ो रूपये की लागत से जल निकासी के लिए बने नाला सफाई के अभाव में दम तोड़ रहे हैं जिसके कारण सड़कों पर जल जमाव होने से मानो शहर में बाढ़ आ गयी.

मालूम हो कि बुधवार की सुबह अचानक आए तूफान के बीच भारी बारिश ने शहर वासियों का दिल दहला दिया. लोग तूफान झेल ही रहे थे कि इसी बीच आयी भीषण बारिश ने आम लोगों की समस्या और बढ़ा दी. वहीं इस बारिश से शहर के कई सड़क मानो झील में तब्दील हो गया. इसका मुख्य कारण है शहर से जल निकासी के लिए बनाये गये नाले. करोड़ो की लागत से बना नाला कोई मापदंड का पालन नहीं कर रहा है और ये नाला निर्माण की अनियमितता की कहानी बार-बार कहता है.

वहीं इस अनियमितता के बाद बने नाला निर्माण के बाद आज तक इसकी सफाई नहीं हुई है,  जिसके कारण शहर में जल जमाव होने के कारण सड़कें अब झील में तब्दील हो गई है. नाला सफाई के लिए नगर परिषद की तरफ से आज तक कोई ठोस पहल नहीं होने के कारण नाला गंदगी से जाम हो चुका है और बारिश होने पर नाले की गंदगी पानी के साथ सड़क पर बहने लगता है जैसे मानो शहर में बाढ़ आ गयी हो.

वहीं सुबह हुई भीषण बारिश में सबसे बुरा हाल कॉलेज चौक के पी.एस. कॉलेज के सामने मुख्य सड़क का हुआ जो झील में तब्दील हो गई. ऐसा ही हाल पानी टंकी चौक, एस.एन.पी.एम. स्कूल सहित मुख्य सड़क पर जमे हुए पानी शहरवासी को कई दर्द दे रहा है.

मालूम हो कि शहरवासी लगभग तीन दशक से जल जमाव की समस्या से जूझ रहे हैं. नगर षरिषद क्षेत्र अब तक नाला निर्माण पर करोड़ो रूपये खर्च कर चुका है, लेकिन आज भी शहरवासी के लिए जल जमाव एक बड़ी समस्या बनी हुई है.
भीषण बारिश से मधेपुरा शहर झील में हुआ तब्दील, शहर में बने नाले कह रहे अनियमितता की कहानी भीषण बारिश से मधेपुरा शहर झील में हुआ तब्दील, शहर में बने नाले कह रहे अनियमितता की कहानी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.