जीविका ने अत्यंत निर्धन परिवारों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

मधेपुरा के सिंहेश्वर में जीविका ने अत्यंत निर्धन परिवारों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ हर परिवार के बीच बाँटे दो-दो हजार रूपये नगद.

कोरोना वैश्विक महामारी और मानव कर्फ्यू के मद्देनज़र सिंहेश्वर प्रखंड में अपने-अपने घरों में फँसे अत्यंत निर्धन परिवारों के लिए जीविका सिंहेश्वर ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. 

इस बावत परियोजना प्रबंधक सुबित कुमार ने बताया जीविका सिंहेश्वर की ओर से सतत् जीविकोपार्जन योजना अंतर्गत अत्यंत गरीब परिवारों का चयन किया गया है. उस जरूरतमंद लोगों को उनके दरवाजे तक नगद 2 हजार रूपया पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सतत् जीविकोपार्जन योजना अंतर्गत जीविका सिंहेश्वर में कुल 239 अत्यंत गरीब परिवारों का चयन किया गया था, जिसमें 151 परिवारों को अभी तक 2 हजार नगद राशि सम्बंधित ग्राम संगठन के सहयोग से स्वयं साधन सेवी के द्वारा कुल 3 लाख 2 हजार रुपए का वितरण किया गया. 

प्रखंड परियोजना प्रबंधक श्रीकुमार के द्वारा बताया गया कि शेष बचे हुए परिवारों तक अतिशीघ्र राशि पहुंचा दिया जायेगा. इस दौरान महामारी के समय सभी लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने तथा इससे बचने के सभी उपायों को अपनाने का निवेदन किया. साथ ही साथ इस वैश्विक महामारी में भी अपने सभी कर्मियों को काम के प्रति गंभीरता के साथ-साथ पंचायत स्तर पर सभी कर्मियों को इस महामारी के बचाव से अवगत कराने के लिए धन्यवाद दिया.
जीविका ने अत्यंत निर्धन परिवारों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ जीविका ने अत्यंत निर्धन परिवारों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.