मधेपुरा के गम्हरिया में पुलिस सप्ताह के मौके पर लगाए गए वृक्ष

गम्हरिया में पुलिस सप्ताह के अवसर पर थाना परिसर में थानाध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता के नेतृत्व में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

कार्यक्रम की शुरूआत थाना अध्यक्ष एवं प्रखंड प्रमुख शशि कुमार के द्वारा वृक्षारोपण कर किया गया. एस.आई. राजेंद्र प्रसाद, रविंद्र झा, वीर नारायण सिंह, तिलेश्वर यादव, वीरेंद्र ठाकुर सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा वृक्षारोपण कार्य संपन्न हुआ. 

उक्त मौके पर थानाध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण में सामाजिक सरोकार के समीप पुलिस को लाने और जनता और पुलिस के बीच बढ़ रही दूरी को कम करने के उद्देश्य से बिहार पुलिस के द्वारा 22 से 27 फरवरी तक पुलिस सप्ताह मनाने का निर्णय लिया गया है. इन दिनों पुलिस और जनता के बीच जो फासले बढ़ रहे हैं उसे मिटाने का काम इन कार्यक्रमों के माध्यम से किया जा रहा है. पुलिस जनता के हिफाजत के लिए एक सशक्त माध्यम है इसलिए जनता को भी पुलिस की मदद करना अपना धर्म समझना चाहिए. 

वहीं प्रखंड प्रमुख शशि कुमार ने पर्यावरण में हो रहे प्रदूषण को रोकने के लिए वृक्षों को लगाना एवं इसकी हिफाजत करने को आवश्यक बताया. साथ ही कहा कि वातावरण में बढ़ती कार्बनडाईऑक्साइड की मात्रा को संतुलित करने में वृक्ष ही हमारी सहायता कर सकता है. इसलिए तमाम लोगों को कम से कम से एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए. उक्त मौके पर  मुखिया प्रतिनिधि राजकिशोर यादव, पंसस मिथलेश कुमार, अजय कुमार, सूरज कुमार, चंदन कुमार और भूपेंद्र पासवान के अलावे अन्य पुलिस कर्मी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.
मधेपुरा के गम्हरिया में पुलिस सप्ताह के मौके पर लगाए गए वृक्ष मधेपुरा के गम्हरिया में पुलिस सप्ताह के मौके पर लगाए गए वृक्ष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.