शिकायत पर टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के व्याख्याता को बनाया गया सुपौल में प्रभारी प्राचार्य

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय में प्राचार्य और व्याख्याता के विवाद खुल कर सामने आने पर शिक्षा विभाग के निदेशक शोध एवं प्रशिक्षण ने व्याख्याता को प्राचार्य बना कर सुपौल भेज दिया जिससे महाविद्यालय में प्राचार्य और व्याख्याता के चल रहे विवाद का अंत होता नजर आ रहा है । 


जानकारी के अनुसार शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के व्याख्याता प्रमोद कुमार झा ने शिक्षा विभाग के निदेशक को महाविद्यालय में हाजरी नहीं बनाने देने और 19 फरवरी के बाद पूरे माह की उपस्थिति पर लाल कलम चलाने की शिकायत की थी । उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्राचार्य महोदय द्वारा छात्रों के मूल्याँक का सारा दोष मेरे उपर मढ़ दिया जबकि इसमें प्राचार्य सहित सभी व्याख्याता की भूमिका रहती है । कहा कि 19 फरवरी को अवकाश से लौट कर हाजरी बनाने पर प्राचार्य ने मौखिक रूप से हाजरी बनाने कहा पर यह कह कर कि बिना पूछे कैसे हाजरी बनाये और 20 फरवरी से पूरे माह पर लाल कलम चला दिया । 

इस शिकायत पर विभाग ने व्याख्याता प्रमोद कुमार को प्रमोशन देते हुए उसका  स्थानांतरण प्राचार्य के पद पर  सुपौल कर दिया । जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग के द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय सुखासन मनहारा के व्याख्याता अवर शिक्षा  सेवा को तत्काल प्रभाव से जिला शिक्षा एवम प्रशिक्षण संस्थान का अगले आदेश तक प्रभारी प्राचार्य सह निकासी एवम व्ययन पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है ।  वहीँ पत्र में यह भी बताया गया है कि पूर्व में निर्गत आदेश इस हद तक संशोधित समझा जाए, व्याख्याता तत्काल प्रभाव से स्वतः विरमित समझा जाए । 

ज्ञात हो कि संस्थान में कई महीनों से लगातार विवाद होता आ रहा है. कभी शिक्षक पर छात्र ने आरोप लगाया तो कभी शिक्षक ने छात्र और प्राचार्य पर आरोप लगाया था ।

शिकायत पर टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के व्याख्याता को बनाया गया सुपौल में प्रभारी प्राचार्य शिकायत पर टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के व्याख्याता को बनाया गया सुपौल में प्रभारी प्राचार्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.