अंतरजिला अपराधी राजू राय की हत्या, लाश मिली मधेपुरा जिले में

मधेपुरा जिले में हत्या, लूट और डकैती समेत दर्जनों संगीन मामले के आरोपी राजू राय की हुई हत्या, श्रीनगर पुलिस ने लक्ष्मीपुर भगवती से लाश को किया बरामद.

जदिया, भरगामा, मुरलीगंज समेत कई थाने में दर्ज है मृतक के केस, हत्या के पीछे अपराधियों के बीच आपसी रंजिश का लगाया जा रहा है कयास. 

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र के श्रीनगर थाने के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत स्थित संजीव चौधरी के केलाबाड़ी में सोमवार को अहले सुबह हत्या कर एक व्यक्ति की लाश फेंकी हुई पाई गई. बाद में उसकी पहचान अंतर जिला गिरोह के सदस्य कई लूट, डकैती, हत्या समेत दर्जनों आपराधिक मामले के आरोपी व सुपौल जिले के जदिया थाना स्थित रघुनाथपुर बघेली के निवासी राजू राय के रूप में शिनाख्त हुई. इलाके में शव बरामद होने की सूचना जंगल में आग लगने की तरह चहुँऔर फैल गई. लोग काफी खौफजदा है.   

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय कुछ महिलाओं ने सुबह में टहलने के दौरान केलाबाड़ी में एक बाइक फेंका हुआ देखकर आसपास के लोगों को बताया. सूचना मिलने पर केला बगान के मालिक कुछ स्थानीय लोगों के साथ पहुंचकर छानबीन करने लगे तो एक बीआर 19 बी 4143 नंबर की पल्सर बाइक के साथ-साथ कुछ दूरी पर एक व्यक्ति की लाश पड़ा हुआ देखा. जिसके बाद बागान मालिक ने तत्काल ही इस बात की सूचना श्रीनगर थानाध्यक्ष रवीश रंजन को दिया. 

सूचना मिलते ही श्रीनगर थानाध्यक्ष रवीश रंजन, जमादार कपिल देव प्रसाद व मुंशी अनिल कुमार सिंह और पुलिस बल तथा चौकीदार के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी. इसी बीच मृतक अपराध कर्मी राजू राय के भाई रंधीर राय भी मौके पर पहुंचे और पुलिस के समक्ष लाश की शिनाख्त अपने भाई राजू राय के रूप में की. मौके पर ही थानाध्यक्ष ने बताया कि जिस व्यक्ति की लाश मिली है वह अंतर जिला गिरोह का सदस्य है और इसके ऊपर सुपौल जिले के जदिया, पिपरा, अररिया जिले के भरगामा, फारबिसगंज, रानीगंज मधेपुरा जिला के कुमारखंड और मुरलीगंज में पोस्टमास्टर हत्याकांड सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों में हत्या, लूट, डकैती, राहजनी सहित दर्जनों संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

मालूम हो कि कुछ दिन पहले भरगामा थाना क्षेत्र के खजुरी बाजार में लूट के नियत से पहुंचे अपराधियों में से जो चार अपराधी पकड़े गए और कुछ फरार हो गए. इसमें मृतक राजू राय भी शामिल था. विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस उक्त अपराधी की तलाश लंबे अरसे से कर रही थी. थानाध्यक्ष ने बताया कि लाश को देखने से पता चलता है कि किसी धारदार हथियार से उक्त अपराधी की हत्या कर लाश को केलाबाड़ी में फेंक दिया गया. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया घटना के पीछे अपराधियों के बीच आपसी रंजिश का मामला प्रतीत होता है. लाश को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है.

दर्जनों संगीन अपराधिक मामले वांछित थे राजू राय 

मृतक अपराध कर्मी राजू राय काफी लंबे अरसे से अपराध की दुनिया से जुड़ा हुआ था. अंतर जिला गिरोह के सदस्य के रूप में काफी सक्रिय था और कई संगीन आपराधिक मामले में नामजद अभियुक्त के रूप में इनके ऊपर विभिन्न थाना क्षेत्र में मामले दर्ज थे. सुपौल जिले के जदिया थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि मृतक अपराधी के ऊपर रघुनाथपुर पंचायत के पूर्व पंचायत समिति सदस्य ब्रह्मदेव यादव और खुद की चचेरी बहन की हत्या करने सहित हत्या लूट डकैती के एक दर्जन से ऊपर मामले जदिया थाना में दर्ज है. उन्होंने बताया कि उक्त अपराधी की पुलिस लंबे अरसे से तलाश कर रही थी जो पुलिस पकड़ से बाहर था. बताया जा रहा है कि इसके साथ ही उक्त अपराधी के ऊपर सुपौल जिले के पिपरा थाना में भी कई मामले दर्ज हैं. 

वहीं अररिया जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के खजूरी बाजार में पिछले सप्ताह लूट की नीयत से गए कुछ अपराधी में से चार अपराधी को ग्रामीणों द्वारा पकड़ कर पुलिस के हवाले किए जाने के बाद पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में राजू राय का भी मामले में शामिल होने की बात सामने आई थी. जिसके बाद भरगामा पुलिस ने उक्त मामले में इसे भी आरोपी बनाया था और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इसके अलावा अररिया जिले के फारबिसगंज और रानीगंज थाना क्षेत्र में भी कई आपराधिक घटनाओं में इनकी संलिप्तता पुलिस द्वारा बताई जा रही है. इधर श्रीनगर थाना अध्यक्ष रवीश रंजन ने बताया कि मधेपुरा जिले के कुमारखंड और मुरलीगंज में पोस्टमास्टर हत्याकांड सहित विभिन्न आपराधिक मामले में भी यह अभियुक्त था.
(रिपोर्ट: मीना कुमारी )
अंतरजिला अपराधी राजू राय की हत्या, लाश मिली मधेपुरा जिले में अंतरजिला अपराधी राजू राय की हत्या, लाश मिली मधेपुरा जिले में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.