बाइक व पिकअप वाहन के टक्कर में बाइक चालक और उसकी माँ की मौत, युवक का 25 दिन पहले हुआ था निकाह


बाइक व मछली से लदे पिकअप वाहन के आमने-सामने की जबर्दस्त टक्कर में बाईक चालक व पीछे बैठी माँ का घटना स्थल पर ही हुई मौत, बाईक चालक मृतक युवक का छह वर्षीय भांजा गंभीर रूप से घायल, सीएचसी में भर्ती. 



मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाने के बिशनपुर बाजार पंचायत स्थित प्राइमरी स्कूल के समीप सोमवार को बाइक और मछली से लदे पिकअप वाहन के आमने-सामने की जबर्दस्त टक्कर में  बाइक चालक व बाईक पर पीछे बैठी मां की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं मृतक बाईक चालक के बाईक पर सवार भांजा गंभीर रूप से घायल हो गया. ग्रामीणों ने घायल 6 वर्षीय बालक को इलाज के लिए सीएचसी कुमारखंड में भर्ती कराया. वहीं सूचना पर पंहुचे मृतक बाईक चालक के पिता पुत्र और पत्नी शव देखते ही मूर्छित  हो गए. जिसे परिजनों ने कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया. आक्रोशित परिजन और  ग्रामीणों ने मृतक को तत्काल मुआवजा राशि का भुगतान करने की मांग करते हुए शव को घटना स्थल पर ही रखकर एस.एच. 91 को जाम कर जम कर बवाल काटा. 

मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर थाना क्षेत्र के पुरैनी पंचायत स्थित वार्ड नंबर 5 के निवासी मोहम्मद आमिर अपनी मां अजमुन खातून और छह वर्षीय भांजा को बाईक पर बैठाकर 19 फरवरी को अररिया जिला के घनघरी बभनगामा गांव में आयोजित शादी समारोह में शिरकत कर सोमवार को वापस अपने घर लौट रहे थे. अहले सुबह घर लौटने के दौरान मीरगंज जदिया एसएच 91 पर कुमारखंड थाना के बिशनपुर बाजार पंचायत स्थित प्राईमरी स्कूल के समीप पहुंचते ही कुमारखंड की ओर से तेज रफ़्तार में उत्तर दिशा जदिया की ओर जा रहे मछली लदे अज्ञात पिकअप वाहन के चालक ने अपना नियंत्रण खोते हुए बाईक में जबर्दस्त रूप से धक्का मार दिया. पिकअप वाहन के चालक ने मौका ए वारदात पर से वाहन को लेकर फरार हो गया.

वहीं बाइक चालक मोहम्मद आमिर, बाइक चालक की मां अजमून खातून की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि मृतक चालक के 6 वर्षीय भांजा गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं मृतक बाईक चालक के पिता मोहम्मद नियामत घटना स्थल पर पंहुचते ही अपने  पुत्र मोहम्मद आमिर और पत्नी अजमुन खातून का शव देखते ही मुर्छित हो गया. मौके पर  मौजूद परिजन और ग्रामीणों ने आनन-फानन में  इन्हें कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक के द्वारा ईलाज किया जा रहा है.  

वहीं आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों ने शव को  एस.एच. 91 पर रखकर तकरीबन  9 बजे से 12 बजे तक लगभग 3 घंटे स्टेट हाइवे 91 को जाम कर मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा राशि देने की मांग करते हुए रोड जाम कर जमकर बवाल काटा. वहीं कुछ देर बाद घटनास्थल पर पहुंचे मृतक के चाचा मोहम्मद कारी मियां भी  शव देख कर मूर्छित हो गया. ग्रामीण ने चाचा कारी मियां को भी सीएचसी में भर्ती कराया. घटना की सूचना मिलते ही इलाके के सैकड़ों की तादाद में भीड़ जमा हो गई. 

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दीपक चंद्र दास, मुखिया प्रतिनिधि अमित कुमार अमन, मुखिया खुर्शीद हयात, भतनी ओपी अध्यक्ष परशुराम दास, जमादार अवधेश चौधरी, राजस्व कर्मचारी हेम कुमार झा पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझा कर रोड जाम समाप्त करवाया. थानाध्यक्ष दीपकचंद्र दास ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है. उन्होंने कहा कि आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर समुचित कार्रवाई की जाएगी.

मृतक बाईक चालक का 25 दिन पहले हुआ था निकाह

मृतक बाईक चालक युवक का निकाह 25 रोज पूर्व सुपौल जिला के छातापुर थाना क्षेत्र के गिरिधर पट्टी गांव में संपन्न हुआ था. मृतक बाईक चालक की पत्नी के हाथ की मेहंदी का रंग भी नहीं उतरा था. पत्नी रूबेदा प्रवीण दहाड़ें मार कर रोती हुई बोल रही थी कि अल्लाह ने पता नहीं किस गुनाह  की सजा मुझे दी कि विधवा का लिबास पहना दिया है. नई नवेली दुल्हन जो ससुराल के बारे में बेहतर से समझ भी नहीं पाई थी उससे पहले ही पति की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई.पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है, बार-बार मूर्छित हो रही थी. 

इधर घटना की सूचना मिलते ही इलाके के लोग सहम गए. मृतक को देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ जमा हो गई. सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष दीपक चंद्र दास, भतनी ओपी अध्यक्ष परशुराम दास, जमेंदार अवधेश चौधरी, हल्का कर्मचारी हेम कुमार झा पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुँची.
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
बाइक व पिकअप वाहन के टक्कर में बाइक चालक और उसकी माँ की मौत, युवक का 25 दिन पहले हुआ था निकाह बाइक व पिकअप वाहन के टक्कर में बाइक चालक और उसकी माँ की मौत, युवक का 25 दिन पहले हुआ था निकाह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.