मेले में उचक्कों की खैर नहीं, नियम विरुद्ध चलने वाले महाकाल चित्रहार को कराया बंद

मधेपुरा जिले में महाशिवरात्रि के अवसर पर देवाधिदेव महादेव की नगरी सिंहेश्वर में लगने वाले मेला में नियम के विरुद्ध चलने वाले खेल तमाशे वालों की खैर नहीं है । 


मेला को सुसज्जित करने के लिए प्रशासन अब पूरी तरह से मूड में आ चुकी है । इसी कड़ी में सिंहेश्वर मेले में तय समय के बाद और बिना लाइसेंस के चित्रहार चलाने वालो पर प्रशासन का डंडा चला । एसडीओ वृंदालाल और डीएसपी वसी अहमद देर रात मेला में जांच के लिए पहुंचे और जांच शुरू कर दी । जानकारी के अनुसार एसडीओ वृंदा लाल को जानकारी मिली थी कि सिंहेश्वर मेले में चल रहे चित्रहार तय समय 9 बजे के बाद देर रात लगभग 12 बजे से 1 बजे तक चलता रहता है । सूचना के आधार पर सोमवार की रात लगभग साढ़े 9 बजे डीएसपी, एसडीओ, मेला संवेदक जितेंद्र कुमार उर्फ सिंटू, सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, सरोज सिंह, मेला थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा, प्रबंधक मनोज ठाकुर, बिनोद यादव, पुलिस बल के साथ मेला पहुच कर बिना लाइसेंस के चलाये जा रहे महाकाल चित्रहार को बंद करवा दिया और उसके कर्मचारी की खोजबीन की । 

हालांकि सभी स्थल से भाग गए । जिसके बाद अन्य चित्रहारों को एक- एक कर को बंद करवा दिया । तथा सभी को हिदायत दी गई कि तय समय से पहले सभी को अपना कार्यक्रम बंद कर दे । वही डीएसपी श्री अहमद ने मेला थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा को प्रतिदिन बाईक चेक करने ट्रिपल सवारी, डिक्की को दोनों समय चेक करने का तथा किसी भी सूरत में 9 बजे के बाद चित्रहार नहीं चले तथा शराब पीने और बेचने वाले पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया । दुकानदारों ने प्रशासन की कार्रवाई पर खुशी जाहिर की ।

मेले में उचक्कों की खैर नहीं, नियम विरुद्ध चलने वाले महाकाल चित्रहार को कराया बंद मेले में उचक्कों की खैर नहीं,  नियम विरुद्ध चलने वाले महाकाल चित्रहार को कराया बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.