नए साल के पहले दिन ही शादीशुदा युवक की पीट-पीटकर हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पोखराम परमानंदपुर पंचायत के मोरकाही गांव के वार्ड नंबर छह निवासी रविंद्र यादव वर्तमान में मधेपुरा अस्पताल में गार्ड के पद पर कार्यरत के 35 वर्षीय शादीशुदा पुत्र रमेश यादव की हत्या बुधवार 1 जनवरी की रात कर दी गई.


हत्या से मोरकाही की ओर जाने वाली संथाल बस्ती के वार्ड नंबर पांच निवासी हरिलाल मुर्मू पिता स्वर्गीय ठाकुर मुर्मू तथा अनिल मुर्मू पिता रमेश मुर्मू के आंगन में बन रहे नवनिर्मित फुस घर में देर रात कर दी गई । मौके पर जानकारी होने के बाद मुरलीगंज थानाध्यक्ष संजीव कुमार सहायक पुलिस पदाधिकारी त्रिलोकीनाथ एवं पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की तहकीकात करने लगे.

 मामले में मौके पर मौजूद मृतक रमेश यादव के चचेरे श्रवण कुमार पिता सुरेश यादव ने मामले में पुलिस पदाधिकारी को बताया कि बुधवार की रात 1 जनवरी को ही मेरे भाई ने मुझे मुर्गा बनाने को कहा. मैं घर पर मुर्गा बना रहा था और यह थोड़ी देर में आता हूं कह कर चला गया। जब रात 8:30 बजे तक रमेश यादव घर नहीं पहुंचा तो हम लोगों ने उसे ढूंढना प्रारंभ किया तथा सारी रात खोजते रहे और उसके मोबाइल पर रिंग करते रहे लेकिन मोबाइल की घंटी बजती रही फोन किसी ने नहीं उठाया । आज सुबह में कुछ लोगों द्वारा मेरे चचेरे भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई की बात बताई गई और और शव को रमेश मुर्मू के घर के पास पुलिया के नीचे में डाल दिया गया था जहां पानी नहीं था। 

मृतक रमेश के बारे में उसके भाई ने बताया कि वह शादीशुदा था मुरलीगंज के रामपुर डुनमुन यादव की पुत्री से इसकी शादी हुई है. मृतक दो पुत्री और एक पुत्र का पिता था मृतक का शव मौरकाही जाने वाली सड़क के पुलिया के नीचे डाल दिया गया । मौके पर पहुंचकर परिजनों ने पुलिया के नीचे से शव को निकाला, जहां सब के पास मृतक के चप्पल और चादर पाए गए तथा छाती एवं पेट पर रोड एवं लाठी से मारे जाने के निशान मौजूद थे.

इधर घर में पत्नी मनीषा देवी का रो रो कर बुरा हाल था वह बार-बार अचेतावस्था की ओर चली जाती थी. घटनास्थल से शव पंचनामा के बाद अत्यंत परीक्षण हेतु मधेपुरा भेज दिया गया. वहीँ रमेश मुर्मू के यहां की महिला शांति मुर्मू ने कहा कि इस हत्या एवं घटनाक्रम किसी प्रकार का कोई लेना देना नहीं है.

मौके पर पहुंचे जिले के पुलिस कप्तान संजय कुमार एवं अनुमंडल आरक्षी पुलिस पदाधिकारी वसी अहमद ने मामले की स्वयं जानकारी लेने घटनास्थल पर पहुंचे. मामले में बताया कि मृतक के पिता द्वारा आवेदन देने की कार्रवाई की जा रही है. पिता द्वारा जिन लोगों पर हत्या के आरोप लगाए गए हैं उन सभी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए अनिल मुर्मू पिता रमेश मुर्मू घर मोरकाही वार्ड नंबर 5, हरिलाल मुर्मू स्वर्गीय ठाकुर मुर्मू एवं उन्हीं के घर के दामाद बबलू सोरेन पिता छोटन सोरेन घर तिनकोनमा वार्ड नंबर 12 को मौके से गिरफ्तार किया एवं बाकी जिन लोगों के नाम अनुसंधान के क्रम में आएंगे उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.

नए साल के पहले दिन ही शादीशुदा युवक की पीट-पीटकर हत्या नए साल के पहले दिन ही शादीशुदा युवक की पीट-पीटकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.