सरकारी जमीन रहने के बावजूद निजी जमीन में पंप लगाने पर ग्रामीणों ने किया विरोध

सांकेतिक तस्वीर 
मधेपुरा के सिंहेश्वर में सरकारी जमीन रहने के बावजूद निजी जमीन में पंप लगाने पर ग्रामीणों द्वारा किया गया विरोध. 

सिंहेश्वर के लालपुर सरोपट्टी पंचायत में सरकार की हर घर नल का जल की योजना में सरकारी नियमों को धता बताते हुए जमीन उपलब्ध रहने के बावजूद निजी जमीन में पंप लगाने का मामला का लोगों ने विरोध किया. 

इस बावत वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विनोद पासवान और सचिव विनय कुमार सिंह ने डीएम नवदीप शुक्ला व सीओ अनिल कुमार सिन्हा को आवदेन देकर निजी जमीन से हटाकर सरकारी जमीन में पंप लगवाने का आग्रह किया है. आवेदन में बताया गया है कि लालपुर सरोपट्टी वार्ड संख्या 13 में हर घर नल का जल योजनान्तर्गत पंप गृह अटेंडर रूम एवं बोरिंग बनाने हेतु वार्ड में सरकारी जमीन उपलब्ध है. जिसका खाता संख्या 418 खेसरा 954 रहने के बावजूद अमरजीत सिंह के दरवाजे पर उनके निजी जमीन में विभाग के जेई, एसडीओ और एई के मिलीभगत से लगाया जा रहा है. जबकि सरकारी जमीन उपलब्ध नहीं रहने के कारण ऐसा लिखकर उन्हें निजी लाभ पहुंचाने के नियत से निजी जमीन में एनओसी देकर कार्य किया जा रहा है. 

वहीं सीओ अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि उक्त मामले में सरकारी जमीन उपलब्ध करवाई जा रही है. जिस पर ही कार्य किया जायेगा.
सरकारी जमीन रहने के बावजूद निजी जमीन में पंप लगाने पर ग्रामीणों ने किया विरोध सरकारी जमीन रहने के बावजूद निजी जमीन में पंप लगाने पर ग्रामीणों ने किया विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.