शिकंजा: 18 लाख 57 हजार 136 रूपये गबन का आरोपी पंचायत सेवक गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के परमानपुर ओपी क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के पूर्व पंचायत सेवक बिंदेश्वरी प्रसाद यादव को गबन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 


परमानपुर ओपी पुलिस द्वारा थाना कांड संख्या 227/ 19 के नामजद अभियुक्तों में एक भतरंधा परमानपुर के पूर्व पंचायत सेवक बिंदेश्वरी प्रसाद यादव की गम्हरिया प्रखंड स्थित फुलकाहा गांव आवास से शनिवार की रात उनकी गिरफ्तारी हुई। 
कांड के अनुसंधानक रामाशंकर ने बताया कि गिरफ्तार पंचायत सेवक पर वर्ष 2013 -14 के 13 वित्त योजना के राशि गबन करने का आरोप है । डीएम के निर्देश पर वीडियो राघवेंद्र शर्मा ने वर्ष 2019 में मामला दर्ज करवाया था ।

जानकारी के मुताबिक भतरंधा परमानपुर पंचायत में पूर्व के विभिन्न योजनाओं में राशि उठाव करने के बाद खर्च नहीं की गई । पंचायत सेवक ने कुल 18,57,136 रूपये विभिन्न योजनाओं की उठाई थी । जिसमें विभिन्न आँगनबाड़ी केंद्रों को पूर्ण नहीं किया गया न इस सम्बधित कोई अभिश्रव (वाउचर) पंचायत  सचिव द्वारा जमा किया जा सका ।

ओपी अध्यक्ष रामाशंकर ने बताया कि पूर्व पंचायत सेवक सहित मुखिया के विरुद्ध कांड संख्या 227/ 19 दर्ज किया गया था, जिसमें पंचायत में विभिन्न योजनाओं में भारी अनियमितता कर सरकारी राशि का दुरुपयोग करने एवं राशि गबन करने का आरोप लगाया था. इस कांड के अन्य संलिप्त को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा, पुलिस छापेमारी कर रही है ।
शिकंजा: 18 लाख 57 हजार 136 रूपये गबन का आरोपी पंचायत सेवक गिरफ्तार शिकंजा: 18 लाख 57 हजार 136 रूपये गबन का आरोपी पंचायत सेवक गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.