नेहरू युवा संस्थान एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के बरदाहा पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोठ  के प्रांगण में नेहरू युवा केंद्र मधेपुरा के तत्वाधान में अंबेडकर युवा मंडल के बैनर तले 3 माह का सिलाई कटाई प्रशिक्षण का उद्घाटन युवा शक्ति के जिला युवा अध्यक्ष डॉ बीके आर्यन एसएन पब्लिक स्कूल के निर्देशक सतीश कुमार क्लब के अध्यक्ष विजय कुमार ने संयुक्त रूप में दीप प्रज्वलित कर किया ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय युवा संघ सेवक अर्चना कुमारी एवं ललन कुमार ने किया। इस प्रशिक्षण में 25 से 30 महिलाएं को सिलाई कटाई का प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है. मौके पर युवा अध्यक्ष डॉ बीके आर्य ने कहा नेहरू युवा संस्थान के द्वारा हर एक गांव में महिलाओं को प्रशिक्षण देकर अपने रोजी रोटी के लिए लाभ दायक है. उन्होंने प्रशिक्षुओं को नेहरू युवा केन्द्र के उद्वेश्य पर प्रकाश डालते हुए विस्तृत चर्चा की ।  गम्हरिया प्रखंड के स्वयं सेवक लाखो कुमारी ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिलाओं को सफल बनाएगी । 

इस कार्यक्रम में युवतियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया । मौके पर क्लब के अध्यक्ष विजय कुमार, ललन कुमार, प्रशिक्षक मंचन देवी, निरंजन जी, अक्की भाई, धीरेन्द्र कामत एवं अन्य प्रतिभागी उपस्थित थे ।
नेहरू युवा संस्थान एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण शिविर का आयोजन नेहरू युवा संस्थान एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.