पैक्स चुनावः पुरैनी में नामांकन के प्रथम दिन अध्यक्ष पद के लिए दो अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

मधेपुरा जिले के के पुरैनी में प्रखंड में पांचवें चरण में होने वाले प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स) चुनाव का नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को नामांकन शुरू हुआ. 


नामांकन के प्रथम दिन अध्यक्ष पद के लिए दो अभ्यर्थियों ने विभिन्न पंचायतों से नामांकन किया. जबकि कार्यकारिणी सदस्य के लिए एक भी नामांकन नहीं हुआ.

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन पुरैनी पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए राजेश कुमार एवं सपरदह पैक्स से पवन मंडल ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया. मालूम हो कि पैक्स चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ होते ही प्रखंड क्षेत्र का चुनावी माहौल गर्म होने लगा है. 

प्रखंड क्षेत्र के 9 पैक्सौं में से 8 पैक्स कुरसंडी, सपरदह, औराय, नरदह, गणेशपुर, पुरैनी, मकदमपुर एवं दुर्गापुर में चुनाव कराया जा रहा है. जबकि प्रखंड क्षेत्र के वंशगोपाल पैक्स का कार्यकाल पूर्ण नहीं होने की वजह से वहां चुनाव नहीं कराया जा रहा है. चुनाव पांचवें व अंतिम चरण में आगामी 17 दिसंबर को कराया जाएगा.
पैक्स चुनावः पुरैनी में नामांकन के प्रथम दिन अध्यक्ष पद के लिए दो अभ्यर्थियों ने किया नामांकन पैक्स चुनावः पुरैनी में नामांकन के प्रथम दिन अध्यक्ष पद के लिए दो अभ्यर्थियों ने किया नामांकन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.