FIR के मुताबिक मधेपुरा के चर्चित ज्वेलर्स डाका कांड में करीब 15-16 लाख की हुई लूट!

सोमवार को शहर के माँ ज्वेलर्स नामक दुकान में हुए डाका कांड में 15-16 लाख रूपये के जेवरात लूट कर ले जाने और दूकानदार को गोली मार कर घायल करने को लेकर दुकान के कर्मचारी के बयान पर  मामला दर्ज किया गया है.


मालूम हो कि घटना के बाद दुकान के कर्मचारी जहां करोड़ों के जेवरात ले जाने की बात कह रहे थे, कि अचानक कर्मचारी ने पलटी मारते हुए मात्र 15 से 16 लाख के जेवरात लेने की बात कहकर सब को चौंका दिया है. इतना ही नहीं मामला सोमवार  को दिन के 11:45 बजे दर्ज होने के बाद भी पुलिस के उच्चाधिकारी मीडिया को देर शाम तक बताते रहे कि मामला दर्ज नहीं हुआ है. यह बड़ा खुलासा दर्ज एफआईआर से हुआ है, जो पुलिस पर सवाल खड़ा करता है.

दुकान के स्टाफ शहर के आजाद टोला वार्ड नंबर 07 के निवासी प्रशान्त कुमार ने सदर थाना में 11:45 बजे पुलिस पदाधिकारी के समक्ष बयान दिया कि वे तीन वर्षों से माँ ज्वेलर्स दुकान मे सेल्समेन के रूप में काम करते हैं. सोमवार को दुकान  के मालिक के पुत्र अभिषेक के साथ अन्य स्टाफ दीपक, विक्की, दुकान पर बैठे थे इस दौरान दो ग्राहक सामान ले रहे थे कि अचानक हथियार से लैस 6 बदमाश अन्दर घुसे और मारपीट शुरू कर दिया. दुकान मालिक द्वारा विरोध करने पर पिस्तौल के बट से प्रहार कर घायल कर दिया और काउन्टर और तिजोरी में रखे जेवरात को अपने बैग में भरने लगे. जिसका विरोध अभिषेक ने किया तो बदमाश ने गोली मार कर घायल कर दिया. 

दुकान मे लगभग 10 मिनट तक लूटपाट करने के बाद लूटे गये जेवरात के साथ फरार हो गया.  बदमाशों ने जाते समय रहटा कुमारखंड के एक ग्राहक सन्तोष कुमार के साथ मारपीट किया और दुकान के बीच वाला गेट को बंद कर दिया. हल्ला करने पर बाहर प्लाईवुड दूकानदार ने गेट खोला फिर हमलोग बाहर आये. दो बाइक से 6 बदमाश आये थे. बदमाश पश्चिमी बाइपास रोड के तरफ भाग निकले. उपस्थित लोगों की मदद से घायल अभिषेक को ईलाज के लिए सदर अस्पताल ले गये.

उन्होंने बयान दिया के दुकान के मालिक राजकुमार सोनी कारोबार के सिलसिले में कोलकाता गये हैं. लूट की सही जानकारी राज कुमार ही दे सकते हैं. उन्होंने बताया  कि बदमाश  मूल रूप से 'करीब (अस्पष्ट)' 15-16 (15-16 अंक एफआईआर में जोड़ा गया है) (अस्पष्ट) का सोना के जेवरात ले गए हैं. 

वहीं बयान में ये भी कहा कि बदमाश दुबले पतले एवं साधारण तथा तीन चार बदमाश लम्बे थे. एक ने हेल्मेट पहन रखा था, सभी बदमाश लगभग 20 से 40 वर्ष के थे, सभी ने पेन्ट शर्ट और जैकेट पहन रखा था.

FIR के मुताबिक मधेपुरा के चर्चित ज्वेलर्स डाका कांड में करीब 15-16 लाख की हुई लूट! FIR के मुताबिक मधेपुरा के चर्चित ज्वेलर्स डाका कांड में करीब 15-16 लाख की हुई लूट! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.