दो दिवसीय दीनाभद्री महोत्सव का मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव ने किया उद्घाटन

कला एवं संस्कृति विभाग बिहार के सौजन्य से मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अन्तर्गत  रौता पंचायत स्थित  गोपालपुर गांव में बुधवार को दो दिवसीय दीनाभद्री महोत्सव का आज शुभारम्भ हुआ. महोत्सव के दौरान स्थानीय कलाकार के द्वारा बाबा दीनाभद्री के भजन के साथ नाच गान की प्रस्तुति की शुरुआत की गई। 


जिला प्रशासन मधेपुरा की देखरेख में आयोजित इस दो दिवसीय दीनाभद्री महोत्सव का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर कैबिनेट मंत्री डॉ.  रमेश ऋषिदेव ने करने के बाद कहा कि सूबे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मात्र 10 दिन पूर्व दीनाभद्री महोत्सव का आयोजन सरकारी स्तर पर करने की घोषणा कर ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि बाबा दीनाभद्री लोक देवता के रूप में कोसी इलाके में बेहद प्रसिद्ध हैं । बाबा दीनाभद्री के प्रति लोक आस्था का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री ने दो दिवसीय महोत्सव का आयोजन करने की घोषणा कर बाबा दीनाभद्री के अनुयायियों के प्रति सम्मान जताया है । 

 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मधेपुरा सदर एसडीएम वृंदा लाल ने कहा कि पहली बार हो रहे इस आयोजन में करीब 10 अलग अलग स्थानीय कलाकार मंडली के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम 11 और 12 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा जिसमें बाबा दीनाभद्री के लोक देवता के रूप में प्रसिद्धि का गुणगान और चर्चा किया जाएगा। उन्होंने आगत अतिथियों का कार्यक्रम में भाग लेने और सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। 
इस अवसर पर बीडीओ नवीन कुमार सिन्हा, जदयू जिलाध्यक्ष प्रो विजेंद्र यादव, केबी क्रांति यादव, सत्यजीत यादव, प्रखंड अध्यक्ष नवीन कुमार, उमाशंकर चौधरी, सेवादल जिला अध्यक्ष दीपक यादव, उप प्रमुख प्रतिनिधि नरेश कुमार, विष्णु कुमार फौजी, प्रमोद यादव, प्रदीप यादव, राजीव कुमार सहित सैकड़ों श्रद्धालु तथा अन्य लोग मौजूद थे। 
(रिपोर्ट : मीना कुमारी | मधेपुरा टाइम्स)
दो दिवसीय दीनाभद्री महोत्सव का मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव ने किया उद्घाटन दो दिवसीय दीनाभद्री महोत्सव का मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव ने किया उद्घाटन  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 11, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.