डा. भीमराव अम्बेडकर जिला स्तरीय टी-20 कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला

मधेपुरा के पुरैनी में स्टार ब्वायज क्रिकेट क्लब पुरैनी के तत्वावधान में पुरैनी बीआरसी के मैदान पर आयोजित डा. भीमराव अम्बेडकर जिला स्तरीय टी-20 कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबला सोमवार को बीआरसी पुरैनी और बनमनखी के टीम के बीच खेला गया. 


मैच का शुभारम्भ दुर्गापुर के मुखिया प्रकाशचन्द्र यादव ने सिक्का उछालकर टॉस किया. पुरैनी के कप्तान शाकिब अयाज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. मैदान मे बल्लेबाजी करने उतरी पुरैनी के टीम ने अनुभव एवं सद्दाम के आक्रमक बल्लेबाजी के बदौलत अपने सभी विकेट खोकर 153 रन बनायी. जिसमें बल्लेबाज अनुभव ने महज 20 गेंद में 9 छक्के और 1 चौके की मदद से 69 रन एवं सद्दाम ने 2 छक्का और 4 चौके की मदद से 36 रन का योगदान अपनी टीम को दिया. 

वहीं बनमनखी की ओर से समी ने 4, ब्रजेश ने 3 वहीं राजु, अमन और सौरभ ने एक-एक विकेट लिए. जवाब में खेलने उतरी बनमनखी की टीम ने महज 16.3 वें ओवर में 6 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य पूरा कर लिया. बनमनखी की ओर से रिषभ के ताबड़तोड़ 54 एवं समी के 29 रन सहित ब्रजेश के नोट आउट 21 रन की बदौलत जीत हासिल कर लिया. 

पुरैनी की ओर से शाकिब ने 4 एवं भोला व आशिष ने एक-एक विकेट लिए. मैच में हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले बनमनखी के ब्रजेश को फाइनल का मैन ऑफ द मैच का कप भाजयुमो नेता अनुज पासवान ने दिया, जबकी मैन ऑफ द सिरिज बनमनखी के मोहम्मद समी को पूर्व जिप सदस्य संजय सहनी एवं सरपंच उमेश सहनी द्वारा दिया गया. वहीं उपविजेता पुरैनी के टीम को कप वीआईपी पार्टी के जिलाध्यक्ष संजय सहनी एवं विजेता टीम बनमनखी को 25 हजार नगद इनाम की राशि का चेक सहित विजेता कप लोजपा नेता सह आलमनगर विधानसभा के पूर्व एनडीए प्रत्याशी चंदन सिंह ने प्रदान किया. 

मैच में निर्णायक की भूमिका में सुरज कुशवाहा एवं बाबुल माही, जबकी मुख्य स्कोरर के रूप में रौशन कुशवाहा और बोर्ड स्कोरर के रूप में अमित मौजूद थे. उद्घोषण का कार्य ई. सुरेन्द्र, यासिर हमीद और इब्राहिम ने किया. 

मौके पर गौरव राय, विलास शर्मा, अफरोज आलम, नारायण चौधरी, सद्दाम हुसैन, टाईगर झा, शिवनाथ झा, मोहन प्यारे, कस्तुरबा वार्डेन श्वेता भारती, शिक्षिका शिप्रा कुमारी, भारती कुमारी आदि मौजूद थे.
डा. भीमराव अम्बेडकर जिला स्तरीय टी-20 कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला डा. भीमराव अम्बेडकर जिला स्तरीय टी-20 कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.