कुमारखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव सम्पन्न, 59 % मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के 17 पैक्स के लिए 18 भवन में स्थित 55 मतदान  केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को मतदान संपन्न हो गया. पूरे प्रखंड के 17 पैक्स के कराए गए मतदान में करीब 59 प्रतिशत वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 


मतदान शुरू होते ही मतदाताओं की विभिन्न बूथों पर लम्बी कतार देखने को मिली. मतदाताओं के बीच मतदान करने के प्रति उत्साह के वजह से सुबह 7 बजे के पहले ही प्रखंड के सभी बूथ पर महिला /पुरुष मतदाताओं की लंबी कतार लग गई. 

वहीं मतदान के दौरान 1 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, 2 जोनल मजिस्ट्रेट, 17 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, 6 सेक्टर मजिस्ट्रेट सशस्त्र पुलिस बलों के साथ मुस्तैद थे. वहीं प्रखंड के रहटा पैक्स के बूथ समेत विभिन्न बूथों पर कमांडो दस्ता भी भ्रमण कर स्थित पर कड़ी नजर बनाए हुए थे. इसके अलावे उपविकास आयुक्त, जिला कल्याण पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, बीडीओ नवीन कुमार सिन्हा, थानाध्यक्ष श्रीनगर रवीश रंजन, थानाध्यक्ष कुमारखंड दीपक चंद्र दास, बेलारी ओपी अध्यक्ष रणवीर राऊत, भतनी ओपीध्यक्ष परशुराम दास सहित कई पदाधिकारी विभिन्न बूथों का पुलिस बल के साथ जायजा लेते नजर आए. 

पुरुष मतदाताओं से आधी आबादी कहे जाने वाली महिला मतदाताओं ने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाई. चुनाव के दौरान दोपहर 1 बजे तक 50 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था. चुनाव के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहने के कारण चुनाव पूरी तरह स्वच्छ और शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया. आज संपन्न हुए चुनाव में 17 पैक्स अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में 49 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो गया. 

मतगणना मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित आदर्श सिंहेश्वर मध्य विद्यालय में बनाए गए मतगणना स्थल पर होगा. प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी नवीन कुमार सिन्हा ने बताया कि मतगणना के लिए सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई है.
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
कुमारखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव सम्पन्न, 59 % मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग कुमारखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव सम्पन्न, 59 % मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.