मुरलीगंज पैक्स अध्यक्ष के लिए शांतिपूर्ण एवं कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न

मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड पैक्स अध्यक्ष के लिए 16 पंचायतों के 48 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण एवं कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न हो गया. 


मुरलीगंज प्रखंड में 17 पैक्स अध्यक्षों का चुनाव होना था, जिनमें रामपुर पंचायत में निर्विरोध चुने जाने के कारण 16 पैक्स अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ जिसमें रघुनाथपुर, गंगापुर, बेलो, दीनापट्टी सखुआ, तमोट परसा, नाढी खाड़ी, जीतापुर, पड़वा नवटोल, पोखराम परमानंदपुर, रजनी, भतखोड़ा, दिग्घी, हरिपुरकला, सिंगयान, जोरगामा, कोल्हायपट्टी डुमरिया शामिल थे. 
प्रखंड के सभी पंचायतों को मिलाकर पैक्स के करीब 31 हजार मतदाताओं को पैक्स चुनाव में अपने-अपने मताधिकार का उपयोग करना था. 

मुरलीगंज में 16 पंचायतों के पैक्स अध्यक्ष समेत एवं तमौट परसा पंचायत में पैक्स सदस्य के लिए अनुसूचित जाति कोटि में सदस्य पद को लेकर मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को सुबह 7 बजे आरंभ हुआ. अमूमन सभी मतदान केन्द्रों पर सुबह 7:00 बजे मतदाताओं की भीड़ नहीं दिखी पर जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया और तापमान में वृद्धि होती गई मतदाताओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई. मतदाता बैलट पेपर पर अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

चुनाव में पुरुष के साथ-साथ महिला मतदाताओं में भी काफी उत्साह देखा गया. आमतौर पर पूरे दिन अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के द्वारा मतदाताओं को घर से मतदान केन्द्र तक लाने का सिलसिला चलता रहा. मुरलीगंज प्रखंड के 16 पैक्स अध्यक्ष के चुनाव को लेकर 48 मतदान केंद्र बनाए गए थे. साथ ही मतदान को लेकर कुल 3 जोनल मजिस्ट्रेट, 7 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 16 पेट्रोलिंग पार्टी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई और 150 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी. 

मतदान समाप्त होने के बाद देर शाम तक मत पेटियों के आने तथा जमा कराने का सिलसिला जारी रहा. प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ ललन कुमार चौधरी ने बताया कि मुरलीगंज प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के पैक्स चुनाव में 55.5% (प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस चुनाव की मतगणना बृहस्पतिवार को सुबह से आरंभ किया जाएगा. इसके लिये पूरी तैयारी कर ली गई है.

मालूम हो कि शाम से ही बीएल हाई स्कूल मुरलीगंज जहां स्ट्रांग रूम का निर्माण स्कूल के ऊपरी मंजिल में किया गया है, मत पेटियों को जमा करवाया जा रहा है. कल मतगणना प्रारंभ किया जाएगा जिसमें ऊपरी मंजिल पर बने हॉल में मतगणना 12 दिसंबर को सुबह 8 बजे से प्रारंभ की जाएगी. जहां सिर्फ उम्मीदवार के अभिकर्ता ही जा पाएंगे.

मुरलीगंज पैक्स अध्यक्ष के लिए शांतिपूर्ण एवं कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न मुरलीगंज पैक्स अध्यक्ष के लिए शांतिपूर्ण एवं कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 11, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.