एनीमिया को लेकर आशा को दिया गया प्रशिक्षण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एनीमिया मुक्त भारत अभियान के तहत प्रखंड क्षेत्र के सभी आशा कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय कार्यशाला प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ललन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किया गया  । 
आयोजित कार्यशाला में डॉ ललन कुमार ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा एनीमिया मुक्त भारत बनाने को लेकर संयुक्त रूप से व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि एनीमिया से मुक्ति को लेकर 6 माह से 59 माह तक आयरन सी एप, 5 वर्ष से 9 वर्ष तक गुलाबी आयरन टेबलेट, 10 से 19 वर्ष तक आयरन की नीली गोली व 20 से 24 वर्ष की उम्र तक लाल रंग की गोली दिया जाना है।

 वहीं स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय ने बताया कि आशा दीदी को परीक्षण में एमेनिया मुक्ति को लेकर अभियान में सक्रिय भूमिका का निर्वाहन करते हुए अमीनिया मुक्त राष्ट्र निर्माण में सहभागिता निभाना है । केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक सोनी गांधी ने बताया कि अमीनिया मुक्ति को लेकर व्यापक अभियान चलाया जा रहा है.

 उन्होंने आशा दीदी से अपने-अपने पोषक क्षेत्र में एमेनिया मुक्ति को लेकर जागरूकता अभियान चलाने की बात कही । मौके पर डीसीएम अनिता कुमारी डाटा ऑपरेटर विनोद कुमार केसर अली एवं काफी संख्या में आशा दीदी मौजूद थी।
एनीमिया को लेकर आशा को दिया गया प्रशिक्षण एनीमिया को लेकर आशा को दिया गया प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.