पड़ताल: कमांडो हमलावर नजीर सहित तीनों भाई का है लम्बा आपराधिक इतिहास

मधेपुरा में कमांडो डब्लू हमला के आरोपी नजीर सहित उनके तीन भाई का लम्बे समय से आपराधिक इतिहास रहा है. सदर थाना पुलिस के अब तक जांच में इनके विरूद्ध डेढ़ दर्जन से अधिक मामले खुलासा हुआ है। 


पुलिस पर हमला करने यह पहला मामला नहीं है. पूर्व में भी एक पुलिस पदाधिकारी पर हमला कर दुर्व्यवहार और मारपीट की घटना को आरोपी अंजाम दे चुके हैं । आम लोगों की माने तो आरोपी नजीर, शब्बीर और लट्टू एक संगठित गिरोह का संचालन करता है. लोगों की माने तो इनके पास छोटे-बड़े पर्याप्त हथियार हैं. आरोपी को राजनितिक संरक्षक प्राप्त होने के कारण न तो पुलिस का और न पदाधिकारी का खौफ है। आरोपी तीनों भाई के खौफ का आलम यह है कि इनके डर से लोग मुंह नहीं खोलते. छोटी छोटी बात पर तलवार और गोली चला देते हैं  । ये कई मामले में जेल गए हैं. बाहर आते ही फिर घटना को अंजाम देना इनकी आदत बन गई है । गिरफ्तार नजीर ने पुलिस के पास बयान दिया कि पहली बार नाबालिग में ही वह जेल गया था। पुलिस इसे हल्के में लेते रहे थे ।

मुहल्लेवासियों की मानें तो जेल से बाहर आने के बाद कई घटना को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा दी है और पुलिस के लिए अब नासूर बन गया गया और अब पुलिस निशाने पर है।

  तीन भाई के अपराधिक इतिहास की जांच कर रही पुलिस की माने तो छोटी से बड़ी घटना में अब तक डेढ़ दर्जन मामले का खुलासा हुआ है जिसमें सदर थाना के एक ए॰ एस॰ आई॰ जब एक घटना में आरोपी के घर पहुंचे तो उनके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट किया. गत वर्ष सुखासन पुल के पास एक बाइक सवार की बाइक लूट ली और विरोध  करने तलवार से प्रहार कर घायल कर दिया. गत दिन मुहल्ले में एक व्यक्ति के घर गोलीबारी, एटीएम बदलने मामले में गिरफ्तार हो कर जेल गया । दीना भद्री मेला में तीनो भाई ने जमकर उत्पात मचाया और विरोध करने जमकर महादलित के साथ मारपीट  किया. इनपर अन्य दर्जन से अधिक मामला दर्ज है. अधिकाँश मामले गम्भीर बताये जाते हैं । 

पूर्व में तीनो भाई के आतंक से पूरा भीरखी मुहल्ला परेशान है. तीनों के खिलाफ वार्ड पार्षद सहित मुहल्लेवासियों ने बैठक कर पुलिस को एलर्ट भी किया था। लेकिन पुलिस ने इन तीनों को कभी गंभीरता से नही लिया जिसके करण तीनो की मनमानी चलती रही ।

थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार ने बताया कि नजीर, शब्बीर और लट्टू पर सदर थाना मे एक दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं । दूसरे थाना में दर्ज  मामले को खंगाला जा रहा है. फिलहाल मंगलवार को गोलीकांड और कमांडो पर हमला मामले में नजीर और उनकी पत्नी को जेल भेजा गया. अन्य आरोपी की छापामारी की गयी, सभी घर छोड़कर फरार हैं । पुलिस लगातार उनके सम्भावित ठिकाने पर छापामारी कर रही है ।
पड़ताल: कमांडो हमलावर नजीर सहित तीनों भाई का है लम्बा आपराधिक इतिहास पड़ताल: कमांडो हमलावर नजीर सहित तीनों भाई का है लम्बा आपराधिक इतिहास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.