घायल कमांडो की जिन्दगी बचाने के लिए उठे आर्थिक मदद के कई हाथ: एसपी ने कहा, 'किसी स्थिति में नहीं बख्शे जायेंगे हमलावर'

जिन्दगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे कमांडो डबलू को अब तक ईलाज के नाम पर सरकारी मदद भले मात्र 5 हजार रूपये मिले हैं और सिपाही और पुलिस पदाधिकारी की मदद से फिलहाल घायल कमांडों का ईलाज पारस जैसे अस्पताल मे चल रहा है जहां बड़ों-बड़ों की जेब ढीली पड़ जाती है, पर आर्थिक मदद के कई हाथ कमांडो के लिए उठ गए हैं.

सरकारी मदद पर आम लोग ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा सरकार शहीद होने पर घड़ियाली आंसू बहाती है फिर शहीद होने पर दरियादिली दिखाते लाखों लाख रुपए की राशि देते हैं, लेकिन घायल कमांडो जब जिन्दगी की जंग लड़ रहा है और उन्हे रूपये की जरूरत है तब सरकार 5 हजार रूपये की मदद मुहैया करायी है। जबकि जिला पुलिस संघ के सहयोग से कमांडो डब्लू के ऑपरेशन के लिए 1 लाख 66 हजार रूपये सहयोग देते पारस अस्पताल मे जमा कराया गया है।

ड्यूटी के दौरान बदमाश के हमले मे गम्भीर रूप से घायल कमांडो डब्लू की आर्थिक मदद के लिए कई लोगों के उठने लगे हैं हाथ।

राष्ट्रीय  स्वयं सेवक संघ मधेपुरा के स्वयंसेवकों ने घायल कमांडो के मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. जिला प्रमुख गुलजार बंटी, अनिल गुप्ता, नीरज कुमार पिंटू, अधिवक्ता तथा आशीष यादव ने संयुक्त  रूप  से 10 हजार रूपये की आर्थिक मदद थानाध्यक्ष को उपलब्ध  कराया है।

संघ प्रमुख ने सरकार और  डीजीपी  से अनुरोध किया कि जांबाज कमांडो डब्लू को अविलम्ब आर्थिक मदद  की जाय ताकि उनकी जान बच सके. साथ ही डीजीपी से अनुरोध  किया कि कमांडो  पर हमलावर की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम  कर गठित कर गिरफ्तार कर उसे सख्त  से सख्त सजा दिला जाय ताकि भविष्य मे कोई अपराधी ऐसी हिम्मत न जुटा सके । उन्होने आम लोगो से कमांडो  की जिन्दगी वाले आर्थिक  मदद करने के आगे  आने  आह्वान किया है। 

पी॰एस॰ कालेज के प्रो ॰अशोक कुमार पोद्दार मदद के आगे आये. उनका मानना है मानवता के ऐसे समय मे कमांडो डब्बू जो जिन्दगी की जंग लड़  रहा है ऐसे में आम लोगो को मदद  के आगे आने की जरूरत  है। उन्होने 2 हजार रूपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया, साथ ही कहा कि जरूरत पड़ेगी तो फिर देने की बात कही है।

एसपी संजय कुमार ने बताया कि घायल  कमांडो  को तत्काल  सरकारी मदद 5 हजार रूपये दी गयी है। सरकारी प्रावधान के तहत ईलाज में जो खर्च होगा, ईलाज के बाद बिल देने भुगतान पर मिलेगा ।

एसपी ने कहा हमलावर की गिरफ्तारी के लिए लगातार  छापामारी की जा रही है. हमलावर घर छोड़कर  फरार है, हमलावर किसी स्थिति  में  बख्शा नहीं जाएगा.
घायल कमांडो की जिन्दगी बचाने के लिए उठे आर्थिक मदद के कई हाथ: एसपी ने कहा, 'किसी स्थिति में नहीं बख्शे जायेंगे हमलावर' घायल कमांडो की जिन्दगी बचाने के लिए उठे आर्थिक मदद के कई हाथ: एसपी ने कहा, 'किसी स्थिति में नहीं बख्शे जायेंगे हमलावर' Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.