जनप्रतिनिधि के नकारेपन से परेशान ग्रामीणों ने आपस में चंदा कर सड़क निर्माण कार्य किया आरंभ

मधेपुरा के चौसा प्रखंड में जन प्रतिनिधि के उदासीन रवैये से परेशान ग्रामीणों ने आपस में चंदा कर सड़क निर्माण कार्य आरंभ कर दिया.


बताया जाता है कि चौसा प्रखंड अंतर्गत रसलपुर धुरिया पंचायत के वार्ड नंबर 14 टिल्हारही के ग्रामीण जोगिंदर शर्मा, रिंकू शर्मा, रूद्र शर्मा, उमेश शर्मा, बीरन शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, महेश्वरी शर्मा, भुनेश्वरी शर्मा, कांति शर्मा, मनीष शर्मा, भूमि शर्मा, गंगू शर्मा, मोहन शर्मा, चंदेश्वरी शर्मा, वकील शर्मा, रंजीत शर्मा, राजेश शर्मा, छठ्ठु शर्मा आदि बताते हैं कि हम लोग पर्चाधारी जमीन पर पिछले करीब बीस-पचीस वर्षों से अपना गुजर-बसर करते हैं और बिहार सरकार ने हमें माह दलित का दर्जा भी दिया है और सरकार की ओर से महादलित पर विशेष ध्यान देने के बावजूद हम लोगों को एक अच्छी सड़क तक नहीं है. यहाँ तक कि किसी के शादी विवाह में या किसी के मरने पर अर्थी निकलने के लिए भी मुनासिब रास्ता नहीं है. 

इस के लिए पूर्व तथा वर्तमान जन प्रतिनिधि मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य ने प्रखंड विकास पदाधिकारी के पास सड़क निर्माण के लिए गुहार लगाया लेकिन कुछ भी असर नहीं हुआ. 

आखिर कर हम लोगों ने आपस में ही चंदा इकठ्ठा कर चलने लायक सड़क बनाने के लिए खुद से मिट्टी भराई का काम कर रहे हैं. कम से कम बरसात में कीचड़ से तो निजात मिल सके. 

वहीं पंचायत समिति दिनेश शर्मा ने कहा कि पंचायत समिति सदस्य के फंड में इस तरह की कोई योजना नहीं है जो हम सड़क निर्माण करवा सकें. इसके लिए हमने पंचायत समिति की बैठक में कई बार प्रस्ताव डाला लेकिन कोई असर नहीं हुआ और एक वर्ष से पंचायत समिति की बैठक भी नहीं हुई है जिसमें मैं इस मुद्दे को उठा सकूं. 

वहीं इस बावत वार्ड सदस्य प्रतिनिधि रविंद्र मंडल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह पर्चाधारी जमीन है जिस पर सरकार की योजना पास नहीं होती है लेकिन फिर भी हम और वर्तमान मुखिया इस पर सड़क बनाने का सोचे और योजना में डाले हुए भी हैं लेकिन अभी राशि आवंटित नहीं होने की वजह से यह सड़क निर्माण नहीं हो पाया है, लेकिन गली सड़क योजना के अंतर्गत जल्द ही निर्माण होगा.
जनप्रतिनिधि के नकारेपन से परेशान ग्रामीणों ने आपस में चंदा कर सड़क निर्माण कार्य किया आरंभ जनप्रतिनिधि के नकारेपन से परेशान ग्रामीणों ने आपस में चंदा कर सड़क निर्माण कार्य किया आरंभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.