मधेपुरा सदर थाना में आयोजित गुंडा परेड, पुन: न करने की दी नसीहत

मधेपुरा सदर थाना सहित जिले के लगभग आधे दर्जन से अधिक थाने में रविवार को गुंडा परेड का आयोजन किया गया. गुंडा परेड मे शामिल थे आरोपी पियक्कड़ और शराब कारोबारी. गुंडा परेड का आयोजन डी.जी. मुख्यालय के आदेश पर किया गया.


मालूम हो कि सदर थाना मे गुंडा पंजी में नाम दर्ज सूची में 70 कथित गुंडा शामिल हुए. मजेदार बात देखने को ये मिला कि जो गुंडा थाना पंहुचे वे सिर्फ और सिर्फ कथित शराब पियक्कड़ और शराब कारोबारी के साथ-साथ दो चार जुआरी भी शामिल थे. दर्ज सूची मे एक मात्र रंगदार का नाम शामिल था वह परेड में उपस्थित नहीं थे.

परेड में शामिल एक को छोड़कर  तमाम शराब कारोबारी ने दुश्मनी मे फंसाने का आरोप लगाया. जब उपस्थित शराब पियक्कड़, शराब कारोबारी और जुआरी को पता चला कि उन्हे पुलिस गुंडा मान रही है तो हैरत भरी नजरों से पुलिस के कारगुजारी पर सवाल करते हुए डी.जी. से पूछा कि क्या पुलिस के आई.पी.सी. में गुंडा की यह परिभाषा है क्या ? हत्या, लुटेरा, छेड़खानी करने वाला,  रंगदार, इन के श्रेणी में शराब पियक्कड़ और शराब कारोबारी आता है?

वहीं सदर थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार गुंडों की सूची लेकर थाना पहुंचे. गुंडा का नाम पुकारते हुए उनकी कारगुजारी पर सवाल किया, क्या अब भी यही काम करते हो ? उपस्थित कथित गुंडा ने उस काम से तौबा करने की बात कही.
वहीं थानाध्यक्ष ने शराब पियक्कड़ और शराब कारोबारी को नसीहत दी कि अब अगर किया तो जेल जाओगे. थानाध्यक्ष ने स्पष्ट तौर पर कहा कि जो भी थाना में उपस्थित नहीं हुआ उनके विरूद्ध उनका बेल तोड़ने के लिए  न्यायालय को लिखा जायेगा.

परेड के दौरान थानाध्यक्ष श्री कुमार ने कई पियक्कड़ और शराब कारोबारी को थाना में हाजरी लगाने का आदेश दिया.

इस दौरान कई कथित गुंडे जो मजदूरी के लिए बाहर चले गये उनके पिता थाना में हाजिर हुए, पुलिस को जानकारी दी. एक शराब कारोबारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि सर, शराब कारोबार करते थे लेकिन अब कुछ ऐसा नहीं कर रहा हूं.

वहीं थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार ने बताया कि परेड की कार्रवाई  डी.जी. मुख्यालय के आदेश के आलोक मे किया गया है. दर्ज गुंडा पंजी में 70 लोग शामिल थे जिन्हें थाने पर नोटिस भेजकर बुलाया गया जिसमें कुछ  उपस्थित नहीं हुए, उनके विरूद्ध  कार्रवाई की जायेगी. कुछ शराब पियक्कड़ और शराब कारोबारी पर आशंका है कि जो फिलहाल घटना में लिप्त है, को थाना में हाजरी लगाने का आदेश दिया गया है.

शराब पियक्कड़ और शराब कारोबारी के उस सवाल पर कि क्या शराबी और कारोबारी गुंडा है, के सवाल पर एसपी संजय कुमार ने बताया कि जो शराबी और शराब कारोबारी के विरूद्ध चार्जशीट हो गया है वह गुंडा का श्रेणी में माना जायेगा. उन्होंने कहा कि गुंडा की श्रेणी में रंगदारी  मांगने वाला, छेड़खानी करने वाला सहित अन्य आता है, लेकिन ऐसे केस फिलहाल दर्ज नहीं हो रहे हैं. आज के परेड के सूची में शामिल जो लोग नहीं आये थे, ऐसे तत्व पर नजर रखी जा रही है, और परेड रेगुलर होगा.
मधेपुरा सदर थाना में आयोजित गुंडा परेड, पुन: न करने की दी नसीहत मधेपुरा सदर थाना में आयोजित गुंडा परेड, पुन: न करने की दी नसीहत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.