मधेपुरा शहर में युवक की लाश बरामद: अल्कोहल पिलाकर हत्या की आशंका

मधेपुरा शहर के वार्ड नंबर 2 आनंद बिहार मुहल्ला मे शुक्रवार की सुबह सदर थाना पुलिस ने एक युवक  की लाश को बरामद किया है। पुलिस  ने बरामद शव की पहचान बदमाश नीतीश के रूप में की है और पुलिस लम्बे समय से इसकी तलाश  कर रही थी। 


मृतक कई मामले का आरोपी था । पुलिस घटना को गैंगवार मान रही है। दूसरी ओर मृतक के पिता ने पुत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए अज्ञात बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कराया है ।

जिले  के कुमारखंड थाना  के रेहुनीया गांव निवासी सह खगड़ा किशनगंज पुलिस में बीएमपी में हवलदार पद पर तैनात नित्यानंद यादव ने सदर थाना मे आवेदन देकर कहा कि मेरा पूरा परिवार शहर के वार्ड नंबर 2 आनंद बिहार मुहल्ला  मे लंबे समय से किराये के मकान में रहता है। मेरी पत्नी की मानसिक हालत खराब है उनका इलाज  करने के छुट्टी  लेकर आया था। गणेश चौठ पूजा को लेकर पत्नी और पुत्र छोड़कर घर के सारे लोग पर्व मनाने बाहर चले गये थे । गुरूवार की रात मैं अपने रिश्तेदार के घर मनहारा चला गया था. शुक्रवार को पत्नी का इलाज  के सिलीगुड़ी जाना था। सुनाह मनहारा  से मधेपुरा स्थित घर आये तो देखा कि नीतीश की लाश घर के बाहर पडी थी. तत्काल सदर थाना पुलिस को सूचना दी । उन्होने कहा कि बदमाश उसे अल्कोहल पिलाकर गला दबाकर हत्या कर भाग निकले । उन्होने माना  कि कुछ गलत युवक  के संगत के कारण शराब पीने और अपराधिक घटना मे उनका नाम आया है। उन्होने सदर थाना मे अज्ञात बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने तत्काल पुलिस पदाधिकारी और कमांडो दस्ता को घटना स्थल पर  भेज दिया। पुलिस ने तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच  करते शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए  सदर अस्पताल भेज दिया, जहां थानाध्यक्ष मौजूद थे । पुलिस ने शव के आसपास की जांच की तो युवक के मोबाइल का पता नही चला. साथ ही अन्य पहलू की जांच  की।

युवक  की मौत को लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है. किसी ने कहा कि नीतीश की हत्या उनके साथी ने पहले अल्कोहल पिला कर फिर गला दबा कर की तो किसी ने कहा कि बदमाश ने जमकर अल्कोहल मिलाया फिर उनके साथ मारपीट कर गले में फंदा लगाकर हत्या कर दी और बदमाश ने हत्या से ध्यान भटकाने के लिए कोरेक्स की कुछ बोतल मृतक के आसपास रख दिया था ताकि हत्या का शक न हो ।

  मामला संदेहास्पद होने के कारण शव का पोस्टमार्टम तीन डाक्टर की संयुक्त  टीम ने किया  । टीम  मे डा॰डी ॰पी ॰ गुप्ता, डा॰ संतोष कुमार और डा॰ संदेश थे। डाक्टर ने बताया कि युवक के गले पर रस्सी का चिन्ह गला दबाकर हत्या का संदेह उत्पन्न करता है । शव का विसरा को जब्त उसका फोरेंसिक जांच मे भेजा जा रहा है, रिपोर्ट के बाद मामले का खुलासा होगा।

थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार ने कहा कि मृतक के पिता ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। मृतक बदमाश चरित्र का था और मधेपुरा सहित अन्य थाना का वांछित बदमाश था. पुलिस इसकी लम्बे समय से तलाश कर रही थी । उन्होने गैंगवार में भी हत्या होने की आशंका जताई  है और कहा कि न विसरा को जांच के लिए भेजा जाऐगा । उन्होने कहा कि मामले की कई  एंगल से जांच की जा रही है ।

मधेपुरा शहर में युवक की लाश बरामद: अल्कोहल पिलाकर हत्या की आशंका मधेपुरा शहर में युवक की लाश बरामद: अल्कोहल पिलाकर हत्या की आशंका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 06, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.