'मेरे लिए सेवा धर्म है और विपक्षियों के लिए मेवा': नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुपौल लोकसभा के प्रत्याशी दिलेश्वर कामत को भारी मतों से जिताने और जनता से पूछकर उन्हें जीत की माला पहनाया । 


उन्होंने कहा न्याय के साथ विकास का जो हमारा नारा है उसे हमने निभाया है । उन्होंने विपक्षियों पर चोट करते हुए कहा कि सेवा ही मेरे लिए धर्म है, जबकि विपक्षियों के लिए सिर्फ मेवा ही धर्म है । हम काम पर ध्यान देते हैं तो वह जुबान पर ध्यान देते हैं । उन्होंने कहा प्रदेश की आधी आबादी महिलाओं की है और हमने सत्ता में आते ही पंचायत चुनाव में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया । जिससे समाज में आगे बढ़ी और महिलाएं जनप्रतिनिधि बनी । हमारी सरकार ने बेटियों के लिए एक से एक योजनाऐ धरातल पर लाई । जिसमें छात्र छात्राओं के लिए पोशाक योजना, साइकिल योजना के कारण वे स्कूल जाने लगी । अब 1 हजार रुपया 15 किलो अनाज प्रति महीना दे रही है । 1 करोड महिलाएं आज जीविका दीदी बन कर समाज में सम्मान पा रही है । राज्य सरकार की नौकरी में भी महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है । आज देश में सबसे अधिक महिला पुलिस बल बिहार में है । 

उन्होंने कहा शराब बंदी और बाल विवाह पर रोक से पूरे सूबे में हर समाज में बदलाव आया है । एससी एसटी, ओबीसी के लोगों को आरक्षण का लाभ मिला जिसका फायदा उठाकर महत्वपूर्ण पद पर आसीन हुए हैं । हम यहां काम के आधार पर वोट मांगने आए हैं । आज हर घर नल का जल और गली नली योजना के तहत घर घर नल का जल पहुचाना लक्ष्य है । लेकिन हम चापाकल नही बंद करेंगे और गांव के कुआं की भी साफ सफाई कर देंगे । ताकि पानी की कमी नहीं हो । दोनों लक्ष्य को 2020 तक पूरा करना है । 

उन्होंने कहा वे लोग मेरे संबंध में उल्टा सीधा कहते हैं लेकिन मैं किसी पर कोई व्यंग नहीं करता हूं । बस अपने काम में लगा रहता हूं राज्य की सड़के बनी है ।  पुरानी सड़कों का चौड़ीकरण हो रहा है । केंद्र की सरकार ने भी सड़क निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ दिए हैं । उन्होंने कहा पहले बिहार में 700 मेगावाट बिजली बनती थी । अब 5200 मेगावाट बिजली की खपत हो रही है । अब लालटेन जलाने की जरूरत को ही खत्म कर दिया है ।
वे सिंहेश्वर के मवेशी हाट में आमसभा को संबोधित कर रहे थे.
'मेरे लिए सेवा धर्म है और विपक्षियों के लिए मेवा': नीतीश कुमार 'मेरे लिए सेवा धर्म है और विपक्षियों के लिए मेवा': नीतीश कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.