मधेपुरा शहर में बनकर तैयार हुआ आलीशान विवाह भवन

मधेपुरा शहर में विधान पार्षद ललन सर्राफ के स्थानीय क्षेत्र विकास कोष से एक बड़ी महत्वाकांक्षी और उपयोगी योजना का निर्माण किया गया है।

शहर के बीच जिला परिषद के डाक बंगला परिसर में स्थित विवाह भवन अब बन कर तैयार है और इसे  शीघ्र ही स्थानीय क्षेत्र विकास विभाग को सौंपा जाना है। लगभग सवा दो करोड़ रुपए की राशि से निर्मित इस भवन में तीन हजार वर्ग फ़ीट का एक बड़ा हॉल है और 8 कमरे हैं । एक एक कमरे का साइज ढाई सौ स्क्वायर फुट के लगभग है। प्रत्येक कमरे में शौचालय एवं स्नानागार अटैच है ।

भूकंप रोधी तकनीक से निर्मित इस भवन का निर्माण लगभग एक वर्ष पूर्व शुरू हुआ था । इसके लिए तत्कालीन जिलाधिकारी मोहम्मद सोहैल का योगदान काफी सराहनीय रहा। उन्होंने इसका नक्शा विशेष रुचि लेकर बनवाया था। उन्होंने अपनी देखरेख में इस भवन को बेहतर स्वरूप दिया । आलीशान होटलों से भी बेहतर इस विवाह भवन को अब जरूरत है बाउंड्री वाल की, ताकि इसे शरारती तत्व बिगाड़ ना सके। निर्माणकर्ता संवेदक के अनुसार प्राक्कलन में चार दिवारी का कोई प्रावधान नहीं था। लिहाजा उन्होंने सिर्फ भवन बनाया है और इसे अब शीघ्र ही विभाग को सौंपा जाना है । ज्ञातव्य है कि विधान पार्षद ललन सर्राफ अपने विकास कोष का सदुपयोग सिर्फ बड़ी और महत्वपूर्ण योजनाओं में कर रहे हैं।


इससे पूर्व इंडोर स्टेडियम का निर्माण कराया जा चुका है और उनकी आगामी योजना निर्माणाधीन कर्पूरी ठाकुर सरकारी मेडिकल कालेज के सामने गरीब मरीजों के ठहरने के लिए धर्मशाला सह सामुदायिक भवन निर्माण का है। इसके लिए निविदा आमंत्रित की जा चुकी है और अब अन्य औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है।
मधेपुरा शहर में बनकर तैयार हुआ आलीशान विवाह भवन मधेपुरा शहर में बनकर तैयार हुआ आलीशान विवाह भवन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.