ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने फांसी लगा की इहलीला समाप्त

सुपौल जिले के जदिया पंचायत के फुलकाहा गांव में ससुराल वालों के प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने गले मे रस्सी का फंदा लगाकर नवनिर्मित शौचालय की टंकी में कूद कर अपनी इहलीला समाप्त कर ली है. 


जानकारी अनुसार कटिहार जिले के मनिहारी थाना क्षेत्र के आजमपुर टोला के वार्ड नंबर-09 निवासी मसोमात साधिया देवी की पुत्री अरुणा कुमारी की शादी सात वर्ष पूर्व जदिया पंचायत के फुलकाहा गांव निवासी कपिल राम के बड़े पुत्र दिलीप राम से हिन्दू रीतिरिवाज के साथ हुई थी. कुछ दिनों गृहस्थी जीवन तो बड़े ही आराम से कटा. लेकिन कुछ ही साल बात रिश्तों में खटास आ गयी और ससुराल वाले अरुणा के साथ मारपीट कर प्रताड़ित करने लगा. जिसके बाद अरुणा ने इसकी जानकारी अपने मायके वालों को दे दी. जिसके बाद मायके वालों ने अपने पुत्री के ससुराल पहुचकर पंचायत बैठाई. लेकिन पंचायत में फैसला नहीं होने के कारण मायके वालों ने अपनी पुत्री को साथ लेकर अपने घर चला गया. इस बीच कपिल राम ने अपने पुत्र दिलीप राम की दूसरे जगह शादी कर दी. दूसरी पत्नी भी कुछ दिन रहकर दिलीप को छोड़ कर अपने मायके चली गयी. इस बीच अरुणा देवी ने अपने ससुराल वालों पर कटिहार न्यायलय में परिवारवाद दर्ज कराया. 

18 मार्च को अरुणा देवी के देवर कुंदन राम भाई के ससुराल पहुंच कर अपने भाई दिलीप राम के बीमार होने की जानकारी अपनी भाभी सहित उनके मायके वालों को दी. जिसके बाद अरुणा देवी अपने देवर के साथ फुलकाहा आ गयी. इसी बीच एक बार फिर ससुराल वालों ने अरुणा के साथ मारपीट शुरू कर दी. जिससे गुस्साये अरुणा ने बुधवार को गल्ले में फंदा लगाकर नवनिर्मित शौचालय में कूद गयी. जिससे उसके गले की हड्डी टूट गयी. आनन फानन में ससुराल वालों ने रस्सी काट कर उन्हें अरुणा देवी को जख्मी हालत में टंकी से निकाला तथा उपचार के लिए सहरसा ले गया. जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी. अरुणा के मरने की सूचना मिलने के बाद मायके वालों ने जदिया थाना पहुंचकर आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी में मृतिका के मां मसोमात साधिया देवी ने आरोप लगाया है कि उनकी पुत्री को उनके दामाद दिलीप राम तथा उनके पिता कपिल राम, उनकी माता गुलाब देवी तथा उनके छोटे भाई कुंदन राम ने मारपीट व हत्या की आशंका जाहिर करते शव को गायब कर देने का आरोप लगाया है. 

इस बाबत थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि शव को सहरसा से लाया जा रहा है. (नि. सं.)
ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने फांसी लगा की इहलीला समाप्त ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने फांसी लगा की इहलीला समाप्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.