जहर खाने से मां और तीन बच्चे की मौत, मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

सुपौल जिले के नदी थाना क्षेत्र अंतर्गत मरौना प्रखंड के खुखनाहा वार्ड नंबर 12 में एक महिला द्वारा संदिग्ध हालत में अपने तीन बच्चों संग जहर खा लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. 


विषपान से महिला व उसके तीन मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा है तो वहीं महिला के ससुराल पक्ष के लोग व कई ग्रामीण अनभिज्ञता जता रहे हैं. इधर महिला के मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतक महिला खुखनाहा वार्ड नंबर 12 निवासी कारी मुखिया की 32 वर्षीय पत्नी  रूणा देवी है. घटना में उसकी 10 वर्षीया पुत्री आरती कुमारी, 08 वर्षीय अर्जुन तथा 06 साल की लक्ष्मी की भी दर्दनाक मौत हो गयी. स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका के पति कारी मुखिया दिल्ली के स्टील फैक्टरी में काम करते हैं. महिला अपने बच्चों के साथ ससुराल में ही पति के परिजनों से अलग हटकर रहती थी. बुधवार की रात साढ़े 10 बजे महिला के घर से शोर शराबा की आवाज सुनकर स्थानीय लोगो की नींद खुली तो वे रुणा देवी के घर की ओर दौड़े तो देखा कि वहां दो बच्चे आरती और अर्जुन की मौत हो चुकी थी. एक बच्ची लक्ष्मी की सांसे चल रही थी. अस्पताल ले जाने के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया. इधर, महिला को भी उल्टी होता देख उसके ससुर जवाहर मुखिया उसे अपने घर ले आए. लेकिन तकरीबन रात दो बजे उसकी भी मौत हो गई. ग्रामीणों के अनुसार बाद में कुछ लोगों के कहने पर मृतक रुणा देवी के भैंसुर संजय मुखिया कुछ ग्रामीणों के सहयोग से तीनों बच्चों के शव को घर से तीन किलोमीटर दूर जमीन में दफन कर दिया.

जमीन से निकाला गया दफनाया शव 

वहीं घटना की सूचना पर सुबह जब मृतक महिला रुणा देवी के परिजन पहुंचे तो बच्चों का शव जमीन से निकाला गया. वहीं स्थानीय लोगों द्वारा गुरूवार की सुबह घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पहुंच कर एक महिला सहित दफनाये गए बच्चों की शव बरामद कर लिया.

मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

 मृतका की बहन मंजू देवी, मां महादेवी देवी, बहन त्रिशुल देवी, भाई हीरा लाल मुखिया और चाचा रामा मुखिया ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष ने पहले बच्चों को जबरन जहर खिलाकर हत्या कर दी और अब इसे आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है. परिजनों ने आरोप लगाया कि पारिवारिक विवाद में रुणा व उसके तीनो बच्चो को जहर खिलाकर मार दिया गया और शवों को मिट्टी में दबा दिया गया. परिजनों ने कहा कि मामले को छुपाने के उद्देश्य से ससुराल वालों ने रुणा के तीनों बच्चों का शव घर से तीन किलोमीटर दूर जाकर दफना दिया था. जिसे गड्ढे से खोद बरामद किया गया.


कई तरहों की हो रही चर्चा

एक ही परिवार के तीन बच्चे व माता की संदिग्ध अवस्था में मौत के बाद कई तरहों की चर्चा की जा रही है. बताया जा रहा है कि प्याज में डालने के लिए कीटनाशक दवा एक छोटे बोतल में रखा था. जिसे बच्चों ने गलती से पी लिया. जिससे उसकी मौत हो गई. इस बात की जानकारी जब उसकी मां को मिली तो उसने भी जहर पी ली. वहीं इस बात की चर्चा भी है कि बच्चों की मौत की सदमे में मृतका फांसी के फंदे पर झूल गई. मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते कहा कि बच्चे एवं रूणा की हत्या की गई है. ससुराल पक्ष द्वारा महिला के शव को जलाने की तैयारी चल रही थी. इसी बीच मायके पक्ष के लोग वहां पहुंचे तो ससुराल पक्ष कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुए. वहीं लोगों में इस बात की भी चर्चा है कि एक साथ तीनों बच्चे ने कीटनाशक की दवा कैसे खा ली. तो फिर बच्चों को घर से दूर मिट्टी में क्यों दफन कर दिया गया.

जांच में जुटी पुलिस 

घटना की सूचना पर नदी थाना थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर छानबीन प्रारंभ कर दिया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है. उन्होंने ने बताया कि आवेदन प्राप्त नही हुआ है. मृतका के पिता व अन्य सदस्य से बयान लिया जा रहा है. पुलिस ने मामले में मृतका की सास सरस्वती देवी एवं भैंसुर संजय मुखिया को गिरफ्तार कर लिया है.

कहते हैं डीएसपी

डीएसपी बैजनाथ सिंह से ने बताया कि बताया कि नदी थाना क्षेत्र के खुखनाहा गांव में जहर खाने की घटना घटित हुई है. शव के पोस्टमार्टम के उपरांत ही हत्या या आत्महत्या की पुष्टि हो सकती है. फिलहाल पुलिस के द्वारा अनुसंधान  किया जा है.
जहर खाने से मां और तीन बच्चे की मौत, मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप जहर खाने से मां और तीन बच्चे की मौत, मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.