देर रात घर में लगी आग: तपन से पहले बच्चे चिल्लाए, फिर सब निकल कर भागे, संपत्ति का नुकसान

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज के शास्त्री चौक पर आग लगने से घर का सारा सामान जल गया। आग इतनी भयावह थी कि एक दमकल से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। दूसरा आने के पश्चात ही आग पर काबू पाया गया अन्यथा बड़ी दुर्घटना घट सकती थी ।


घटना के संदर्भ में बिहारीगंज के शास्त्री चौक के निकट वार्ड 9 निवासी नूर आलम ने बताया कि वे अपने परिजनों के साथ घर में सोए थे। रात्रि के लगभग 2:20 बजे अचानक उसके घर में आग लगी। जिसका पता उसे तब चला जब बच्चे आग की तपन महसूस कर चिल्लाने लगे। तब घर के बड़े लोगों की नींद खुली और वे सभी अपने परिजनों को घर से बाहर निकाल पाए अन्यथा बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। 

आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है। आग लगने से घर में रखा 10 हजार रूपये नगदी, जेवरात, फर्नीचर आदि जो बेटी की शादी वास्ते घर में रखा था वह जलकर बर्बाद हो गया। इसके अलावे घर में रखा अन्य आवश्यक सभी सामग्री जल गया। ग्रामीणों द्वारा दमकल को बुलाने पर आग पर काबू पाया जा सका। ग्रामीण के अनुसार मो.परवेज आलम के घर को भी नुकसान पहुंचा है। अंचल कर्मी द्वारा घटना स्थल की जांच की गई। अंचलाधिकारी ने बताया कि सरकारी नियमानुसार जो नियम निर्धारित है उसके अनुरुप सहायता दी जाएगी।
(रिपोर्ट: रानी देवी)
देर रात घर में लगी आग: तपन से पहले बच्चे चिल्लाए, फिर सब निकल कर भागे, संपत्ति का नुकसान देर रात घर में लगी आग: तपन से पहले बच्चे चिल्लाए, फिर सब निकल कर भागे, संपत्ति का नुकसान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.