महिला पहलवान रहीं आकर्षण का केंद्र: महिला व पुरुष पहलवानों के दंगल का आयोजन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र केआरहा महुआ दीघरा ग्राम पंचायत के महावीर स्थान महुआ सर्वोदय आश्रम में सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर इस वर्ष भी मंगलवार की शाम को दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। 


इस प्रतियोगिता में महिला एवं पुरूष पहलवानों ने हिस्सा लिया। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों की संख्या में लोग उपस्थित होकर पहलवानी की इस कला का आनंद लिए। इस कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से आये दर्जनों पहलवानों ने अपनी पहलवानी कलाओं के माध्यम से अपना करतब दिखाते हुए कुश्ती प्रेमियों का मनोरंजन कर उन्हें तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। जहां पुरुष वर्ग में अमित पहलवान चंडीगढ़ रवी पहलवान अयोध्या बांका पहलवान अमृतसर प्रदीप पहलवान दिल्ली राहुल पहलवान राजस्थान गुरुदयाल पहलवान राजस्थान  जैसे पहलवान शामिल हुए। 

वहीं महिला वर्ग में नीतू कुमारी दिल्ली  काजल कुमारी लखनऊ रजनी कुमारी हरियाणा रानी कुमारी दिल्ली की शामिल थीं। महिला पहलवान आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहीं।

दंगल प्रतियोगिता में चंडीगढ़ के अमित पहलवान ने राजस्थान के राहुल पहलवान को अयोध्या के रवि ने राजस्थान के गुरुदयाल को अमृत शहर के बका पहलवान ने दिल्ली के प्रदीप पहलवान को पराजित किया ।

 वहीं महिला पहलवान में दिल्ली के अनिता कुमारी ने लखनऊ के काजल कुमारी को दिल्ली के रानी कुमारी लखनऊ के रजनी कुमारी को पराजित किया. मेला कमेटी की ओर से विजेता और उपविजेता पहलवान को पुरस्कृत किया गया। वहीं मौके पर शशि भूषण सिंह, ओम प्रकाश सिंह, सुमन सिंह, अभय सिंह, मंतोष सिंह आदि मेला कमेटी के सदस्य मौजूद थे।
महिला पहलवान रहीं आकर्षण का केंद्र: महिला व पुरुष पहलवानों के दंगल का आयोजन महिला पहलवान रहीं आकर्षण का केंद्र: महिला व पुरुष पहलवानों के दंगल का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.