FOLLOW UP: माँ सरस्वती की वजह से हुआ विवेक की हत्या का खुलासा ?

मधेपुरा जिले और थानाक्षेत्र के  बराही पंचायत के मनहरा गाँव में हत्या का शिकार हुए मृतक  विवेक यादव की खोज में अहम भूमिका माँ सरस्वती को ग्रामीण और मृतक के परिवार मान रहे हैं अन्यथा विवेक का गायब होना एक रहस्य बनकर रह सकता था ।


 ग्रामीण की माने तो विवेक हिमाचल मे मजदूरी का काम करता था लेकिन हर वर्ष गांव में होने वाले सरस्वती पूजा मनाने अवश्य आया करता था, इस वर्ष आया था और सरस्वती पूजा के चंदा जुटाना और पूजा की तैयारी मे बढ़ चढ़कर भागीदारी निभाया था  । 8 फरवरी के रात्रि से विवेक गुम हो गया. पूजा में उनके सहयोगी परेशान थे कि सरस्वती पूजा का चंदा के रूपये और खरीदी गयी सरस्वती प्रतिमा की रसीद भी विवेक के पास ही था ।  ग्रामीण को समझ में नहीं आ रहा था कि विवेक कहां चला गया. उसका मोबाइल 8 फरवरी के रात से बंद था ।

 ग्रामीण की माने तो सरस्वती पूजा के चंदा के रूपये विवेक के पास नही रहता तो ग्रामीण यह सोच लेते कि विवेक मजदूरी  के फिर हिमाचल चला गया ।

विवेक का अचानक गायब होने की बात ग्रामीण और उसके परिवार के गले से नीचे नहीं उतर रही थी. इसी कारण 10 फरवरी को पिता ने विवेक के साथ अनहोनी होने की लेकर सदर थाना मे आवेदन दिया था ।

मजेदार बात यह रही कि विवेक के गायब होने पर उनका साथी हत्यारा अजय ने विवेक की  अनुपस्थिति में सरस्वती पूजा में काफी बढ़ चढ़कर काम किया लेकिन विवेक के गुम होने की शिकन उसके चेहरे पर नहीं थी । जब पुलिस ने पूरे घटना का रहस्य से पर्दा उठाया तो पूरा गाँव सन्न रह गया । ग्रामीण का मानना है माँ सरस्वती ने ही विवेक को खोज निकाला है ।
FOLLOW UP: माँ सरस्वती की वजह से हुआ विवेक की हत्या का खुलासा ? FOLLOW UP: माँ सरस्वती की वजह से हुआ विवेक की हत्या का खुलासा ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.