सिंहेश्वर मेला को लेकर शान्ति समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय


मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में महाशिवरात्रि के अवसर पर लगने वाले बिहार के प्रसिद्ध मेला के लिए शांति समिति की एक बैठक न्यास कार्यालय के सभा भवन सचिव सह एसडीओ वृंदा लाल के अध्यक्षता में हुई ।

जिसमें महाशिवरात्रि के अवसर निकलने वाले बाबा की बारात को भव्य बनाने के लिए सभी से सलाह मांगी गई । मौके पर पूर्व जिप सदस्य दिनेश कुमार यादव ने बारात को दुर्गा चौक तक ले जाने के निर्णय की सराहना की ।  बैठक में सभी लोगों ने भी सराहना की । बाबा के बारात का पूरा रोड मैप तैयार किया गया । वहीँ सेवा निवृत्त प्रबंधक महेश्वर सिंह ने कहा कि बारात जहां पहुंचती है वह गौरी मैया के यहा अंधेरा रहता है । न्यास सदस्य सरोज सिंह ने कहा जब से हम लोग कमिटी में हैं, वहां रौशनी के लिए जेनरेटर, पंडाल, नास्ते और पानी की समुचित व्यवस्था रहतीं है । 


बताया कि मेला में पीएचईडी के द्वारा पानी का छिड़काव और 80 शौचालय भी बनाया जायेगा । श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए एक माह तक प्रतिमा सिंह धर्मशाला नि:शुल्क रहेगा । इस बार नीचे में ही शेड डाल कर उसके नीचे दरी बिछाया जाएगा । एसडीओ श्री लाल ने कहा अगर आप लोग सच्चे दिल से साथ दे तो मंदिर का काया पलट सकता है । उन्होंने कहा बाबा का मंदिर इस तरह ढंका हुआ है कि बाहर से लुक ही नहीं दिखता है । मंदिर को भी नया लुक देने की योजना है । साथ ही बोर्ड के पास इजाजत के लिए भी कई योजना है जैसे मुक्तिधाम का और आंख का हास्पीटल खोलने की भी योजना है । आर्किटेक्चर से भी बात हो रहीं है । श्रद्धालुओं की ओर से भी चंदा का आफर मिल रहा है । 


मौके पर बीडीओ अजीत कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता, प्रमुख चंद्र कला देवी, उपप्रमुख कृष्णा कुमार यादव, जदयु के वरिष्ठ नेता सियाराम यादव, वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, सेवादल के जिलाध्यक्ष दिपक यादव, जय प्रकाश यादव, न्यास के सदस्य सरोज सिंह, कन्हैया ठाकुर, मैनेजर रवि कुमार झा, पुर्व प्रबंधक उदय कांत झा, व्यापार संघ के महासचिव अशोक भगत, कांग्रेस नेता सतेंद्र सिंह, मो. मंजूर आलम, मुखिया शेखर गुप्ता, मुखिया संघ अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू, परवेज आलम, पुर्व उप प्रमुख राकेश कुमार झा,  भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय पाठक, राय जवाहर,  राकेश रामानी, चंदन साह, अमित कुमार, लाल बाबा, जेई बिजली अजय कुमार, सीआई अभिमन्यु यादव, लेखापाल मनोज ठाकुर, रोकडपाल बाल किशोर, बिनोद यादव, कम्पुटर आपरेटर श्रवण कुमार, कमरूल, विनोद कुमार मौजूद थे ।

सिंहेश्वर मेला को लेकर शान्ति समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय सिंहेश्वर मेला को लेकर शान्ति समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 27, 2019 Rating: 5

1 comment:

  1. इसी के साथ अगर बिना पर्ची के अवैध वसूली पर भी ध्यान देते तो बेहतर रहता।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.