दो बहनों के साथ यौन शोषण के आरोपी बाबा लड़ना चाहते थे लोक सभा चुनाव, हुए गिरफ्तार

सुपौल की महिला थाना पुलिस ने विश्व कबीर विचार मंच के अंतर राष्ट्रीय संत को दो सगी बहनों के साथ बलात्कार और यौन शौषण करने के मामले में गिरफ्तार किया है. 

लड़की के आवेदन पर महिला थाना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए संत मनमोहन साहेब को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दोनो सगी बहनों में छोटी बहन के साथ बाबा ने 2010 में दुष्कर्म किया था. फिर उसका वीडियो बनाकर उसके साथ लगातार यौन शोषण करता रहा. फिर बाबा ने लड़की की बड़ी बहन से भी 2016 में दुष्कर्म किया औऱ उसे भी ब्लैकमेल कर लगातार दोनो सगी बहनो के साथ यौन शोषण करता रहा. 

लेकिन इस बीच जब राम रहीम को सजा मिली तो बहनों ने हिम्मत कर कई जगह ई मेल के जरिये अपना कंप्लेन दिया जिसके बाद कल एसपी मृत्युजंय कुमार चौधरी को ये मेल प्राप्त हुआ. इस बीच दोनो बहनों में से एक सुपौल पहुंच कर महिला थाने में लिखित आवेदन दी जिसके बाद पुलिस ने एक पल भी देरी किये बिना संत को मधुबनी जिले के फुलपरास स्थित कबीर मंच के आश्रम से गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान पुलिस के देखते ही बाबा ने भागने का भी प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे धर दबोचा. 

दरअसल ये कहानी साल 2009 से ही शुरु हुई थी.दोनो सगी बहन के पिता कबीर विचार मंच से जुड़े हुए थे औऱ लुधियाना में  रहकर अपना कार्य भी करते हैं और इस विचार मंच से भी जुड़े हैं. इस दौरान बाबा मनमोहन साहेब को लड़की के पिता अपने घर लुधियाना ले गये जहां दोनो बहनो से बाबा की मुलाकात भी हुई. इसी बीच बाबा ने एक बड़ा कार्यक्रम सुपौल के मरौना थाना ईलाके के पंचभिंडा गांव में रखा था जहाँ पीड़ित लड़की का पूरा परिवार भी पहुँचा था. वहीँ 2010 में पहली बार बाबा दोनो सगी बहनों में छोटी बहन के साथ दुष्कर्म किया और उसका वीडियो भी बना लिया. जिसके बाद बाबा लगातार लुधियाना में जाकर उस पीड़ित लड़की से मिलते भी रहे औऱ उसे वीडियो वायरल कर देने की धमकी देकर उसका यौन शोषण करते रहे. इसी बीच बाबा ने पीड़ित लड़की की बड़ी बहन को भी अपनी हवस का शिकार बनाया जिसके बाद उसे भी धमकी देकर उसका यौन शोषण करता रहा. बाबा के डर से दोनो लड़कियां चुप थी. इस बात को दोनो बहनों ने खुद से भी शेयर नही किया. लेकिन जैसे ही राम रहीम को सजा मिली तो बड़ी बहन ने अपनी आप बीती छोटी बहन की सुनाई जिसके बाद छोटी बहन ने भी अपनी सारी आप बीती बड़ी बहन को बताया तो बड़ी बहन ने आगे आकर कई जगह कंप्लेन किया. जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार संत मनमोहन साहेब को जेल भेज दिया है.

आपको बतादें की संत मनमोहन साहेब का भारत ही नही नेपाल में भी कई जगह आश्रम  है और बाबा आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहे थे. इस बाबत महिला थानाध्यक्ष प्रेमलता भूपाश्री ने बताया कि आरोपी संत को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. (नि. सं.)
दो बहनों के साथ यौन शोषण के आरोपी बाबा लड़ना चाहते थे लोक सभा चुनाव, हुए गिरफ्तार दो बहनों के साथ यौन शोषण के आरोपी बाबा लड़ना चाहते थे लोक सभा चुनाव, हुए गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.