खसरा रूबेला टीकाकरण को लेकर निकाली जागरूकता रैली

आगामी 15 जनवरी से खसरा रूबेला टीकाकरण को सफल बनाने के लिए मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जागरूकता रैली का आयोजन किया गया जिसे चिकित्सा पदाधिकारी विमल कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।



इस रैली में सरकरी विद्यालयों के बच्चों ने प्रभात फेरी निकालकर रैली निकाल कर स्लोगन  कहते हुए 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चे बच्चियों को टीका लगाना सुनिश्चित करने का आह्वान किया। वहीं चिकित्सा पदाधिकारी विमल कुमार ने कहा कि मैं आम अभिभावक से अपील करता हूं कि अपने 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों को मिजिल्स खसरा का टीका लगवाना सुनिश्चित करें । इस टीकाकरण से कोई हानि नहीं होगी और आपके बच्चे के भविष्य के लिए लाभदायक है। और यह टीकाकरण सभी गैर सरकारी सरकारी स्कूलों में आंगनवाड़ी केंद्रों पर प्रशिक्षित एएनएम द्वारा दिया जाएगा जो कि बिल्कुल मुफ्त है। ये बच्चों के भविष्य के लिए अच्छा है। 

रूबेला टीकाकरण के लिए बीते शुक्रवार को जुमा के नमाज में चौसा के जामा मस्जिद के इमाम अबुल कलाम ने भी मुस्लिम समुदाय के लोगों को संबोधन करते हुए कहा सभी लोग अपने बच्चे को टीका लगवाना सुनिश्चित करें। किसी के बहकावे में नहीं आएं। यह आपके और हमारे बच्चे के लिए खतरनाक बीमारियों से बचाव के लिए है। चौसा प्रखंड के सभी स्कूलों में प्रभात फेरी निकाली गई चौसा मुख्यालय से कन्या मध्य विद्यालय तथा महादेव लाल मध्य विद्यालय के शिक्षक और बच्चों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गांव-गांव में स्लोगन के साथ प्रभात फेरी निकाली.

इस अवसर पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर राजेश रंजन ,डॉक्टर हसन, डॉ केशव कुमार निराला, डॉ राकेश कुमार महेंद्र प्रसाद शशि जयसवाल ,अभयानंद नवनीत कुमार, सुनील विवेस, जुबेर आलम, एएनएम पूजा कुमारी, अनिता कुमारी, मंजू रानी,महादेव लाल मध्य विद्यालय, चौसा द्वारा जन जागरूकता अभियान में वरीय बीआरपी ओमप्रकाश पर्वे प्रधानाध्यापक धनेश्वर मंडल,शिक्षक पुरूषोत्तम कुमार, सत्यप्रकाश भारती, यहिया सिद्दीकी, प्रणव कुमार,  मंजर इमाम, भालचंद्र मंडल, शमशाद नदाफ, फैयाज अहमद, शिक्षिका नुजहत परवीन, रीणा कुमारी, श्वेता कुमारी सहित छात्रगण उपस्थित थे।प्राथमिक बिद्यालय खोखन टोला द्वारा आयोजित रैली में प्रधानाध्यापक संजय कुमार पासवान, शिक्षिका गायत्री कुमारी, माला कुमारी कंचन, शिक्षक मो० शहनवाज सहित छात्रगण उपस्थित थे।
खसरा रूबेला टीकाकरण को लेकर निकाली जागरूकता रैली खसरा रूबेला टीकाकरण को लेकर निकाली जागरूकता रैली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.