'बिहार की गूंगी और बहरी सरकार हमारी बातों को अनसुनी कर हम लोगों को धमका रही है'

राज्यव्यापी हड़ताल को लेकर बुधवार को मधेपुरा जिले के चौसा में भाकपा माले के साथ सेविका सहायिका ने चौसा प्रखंड में चक्का जाम कर यातायात को घंटो बाधित कर दिया जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।


बता दें कि बिहार राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन के तत्वावधान में पिछले 5 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर अपनी 15 सूत्री को मांग को लेकर सेविका सहायिका अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, जिसमें बीते दिन प्रखंड में धरना प्रदर्शन अनुमंडल में धरना प्रदर्शन जिला में धरना प्रदर्शन एवं चक्का जाम का सिलसिला चलते आ रहा है. प्रखंड में भाकपा माले के समर्थन में सेविका सहायिका ने चौसा विजय घाट मुख्य मार्ग को प्रखंड मुख्यालय के गेट पर जाम कर सरकारी सरकार विरोधी नारे लगा कर यातायात को घंटों बाधित रखा. बाद में अपनी मांगों की मांग पत्र प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा. अधिकारियों द्वारा इसको आगे बढ़ाने का आश्वासन देने के बाद जाम को हटाया जा सका.
वहीं वाम दल के कार्यकर्ताओं ने पूरे बाजार को बंद कराया कराया और सेविका सहायिका के समर्थन में लगे रहे. दूसरी तरफ आईसीडीएस के सचिवालय के द्वारा लगातार पत्र आ रहे हैं कि सेविका सहायिका अपनी हड़ताल 11 जनवरी तक तोड़ दे नहीं तो कठोर कार्रवाई की जाएगी. पर इनका कहना है कि सरकार चाहे जो भी कर ले जब तक हमारी बातों को नहीं मानी जाएगी हमारी मांग और हड़ताल जारी रहेगा. पिछले बार भी इसी तरह आश्वासन पर हड़ताल तोडा गया था लेकिन बिहार की गूंगी और बहरी सरकार हमारी बातों को अनसुनी कर हम लोगों को धमका रही है.  लेकिन  हमने भी ठाना है जब तक हमारी बात को नहीं मानी जाएगी हमारे आंदोलन जारी रहेगा। इस अवसर पर चौसा प्रखंड के दर्जनों सेविका सहायिका मौजूद थी.
'बिहार की गूंगी और बहरी सरकार हमारी बातों को अनसुनी कर हम लोगों को धमका रही है' 'बिहार की गूंगी और बहरी सरकार हमारी बातों को अनसुनी कर हम लोगों को धमका रही है' Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.