'बिहार ही नहीं पूरे देश में जहाँ जिसने उम्मीद की मैं वहाँ पहुंचा'-पप्पू यादव: जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सम्मलेन में उमड़ी भीड़

आज मधेपुरा जिला मुख्यालय के बीएन मंडल स्टेडियम में  जन अधिकार पार्टी के द्वारा  कार्यकर्ता सम्मेलन किया गया जिसमें बड़ी भीड़ उमड़ी. 


सम्मेलन को संबोधित करते हुए  मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने कहा कि कोशी और सीमांचल के अधिकारों के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे. कोशी और सीमांचल की उपेक्षा अब बर्दाश्त नहीं होगी. पप्पू यादव के साथ ऐसे लोग नहीं जुड़ते हैं जिनके दिल में दर्द ना हो. ऐसे लोग जिनके लिए गरीबों बेसहारा जरूरतमंदों के लिए दिल में जगह न हो ऐसे लोगों से तो पप्पू यादव रिश्ता नहीं रखता है. 

स्टेडियम में जन अधिकार पार्टी लो के द्वारा कोसी और सीमांचल के अधिकारों की लड़ाई के लिए आयोजित संकल्‍प और आजादी कार्यकर्ता सम्‍मेलन में बड़ी संख्‍या में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि आज इस मैदान में जितने लोग उपस्थित हैं वह बिहार को बदलने की ताकत रखते हैं. लोगों की मदद के लिए 36 सालों का संघर्ष है और लोगों का साथ दुनिया से टकराने की ताकत देता है. इसी ताकत ने मुझे सभी बुराइयों से लड़ने के लिए प्रेरणा देता है. उन्होंने कहा कि बिहार ही नहीं पूरे देश में जिसने भी और जहां भी हमसे उम्मीद किया है. हम वहां पहुंचे हैं. जिसको भी जहां मेरी जरूरत पड़ी, मैं वहां हर वक्त मौजूद रहा. इंसान में फर्क नहीं समझा और यह सिर्फ आम लोगों के न्याय के लिए करता हूं. यहां उपस्थित लोग एमपी - एमएलए बनाने की नहीं बल्कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनाने की ताकत रखते हैं. हमें सबसे ज्यादा उम्मीद गरीबों से है. सभी लोग जात-पात करते हैं लेकिन गरीब कभी जात पात नहीं करता है. वह गरीब जो जीना तो चाहते हैं, पर 70 साल राज करने वाले नेताओं ने रास्ता नहीं दिया.

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि लोक सभा स्पीकर ने उन्हें और सांसद रंजीता रंजन को बुलाया और दोनों सांसद को दुनिया के इतिहास में नंबर वन सांसद की उपाधि दी. कहा कि आज तक ऐसे सांसद को नहीं देखा जिसके पास ना तो कोई पार्टी है और ना ही किसी पार्टी से संबंध है फिर भी लोगों की परेशानियों के लिए हमेशा संसद में सवाल उठाता है. पप्पू यादव ने कहा कि पप्पू - रंजीत देश का सांसद भवन में  सबसे ज्यादा डिबेट करने वाला सांसद है. उन्‍होंने कहा कि जब सहरसा में एम्‍स प्रस्‍तावित था, तो क्‍यों इसे यहां से हटाया गया. जबकि कोसी और सीमांचल में मेडिकल व्‍यवस्‍था के नाम पर बदहाली की मार झेल रहा है.

उन्होंने कहा कि आज 3:30 हजार करोड़ की लागत से पटेल की मूर्ति बनाई गई. क्या आज देश को उसकी जरूरत थी. वही एक हजार करोड़ की लागत से पुल बनाया गया. क्या आज देश को उसकी जरूरत थी. इस देश को रोजगार की जरूरत है. युवाओं को रोजगार की जरूरत है. इस पैसे से हजारों युवाओं को रोजगार मिल सकता था. उन्होंने कहा कि सेंटीमेंट से राजनीति नहीं होती है बल्कि समाज सेवा से राजनीति होती है.
उन्‍होंने बिहार में लॉ एंड ऑर्डर के सवाल पर कहा कि बिहार में कोई सुरक्षित नहीं है. अपराधी – माफिया के इशारे पर सरकार चल रही है. नीतीश कुमार की सरकार ने अपराधियों के सामने घुटने टेक दिए हैं. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में. बिहार में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. इसका उदाहरण मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम, पटना आसरा होम और सुपौल में कस्‍तूरबा छात्रावास उदाहरण हैं. हमने इस मुद्दे को रंजीत रंजन के साथ मिलकर लोकसभा में भी उठाया. इसलिए आज अपराधियों को चिन्हित कर शूट एंड साइट करने की जरूरत है.

उन्होंने मधेपुरा से चुनाव लड़ने के सवाल को लेकर उपस्थित लोगों को कहा कि जब मैं यहां का सांसद हूं तो मैं क्या घोषणा करूं. क्या मुझे मधेपुरा से चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं यह मैं घोषणा नहीं करूंगा, यह मधेपुरा की आम जनता पर निर्भर है. 

इससे पहले जाप के कार्यकर्ता सम्‍मेलन के दौरान पप्‍पू यादव के आगमन पर बड़ी संख्‍या में युवाओं ने मोटर साइकिल जुलूस भी निकाला. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अखलाक अहमद, छात्र प्रदेश अध्यक्ष गौतम अनांद, महिला प्रदेश अध्यक्ष अमला सरदार, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक यादव, प्रदेश महासचिव अखिलेश प्रसाद यादव, जिला अध्यक्ष मोहन मंडल, युवा जिला अध्यक्ष अनिल अनल, महिला जिला अध्यक्ष नूतन सिंह, विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमन कुमार रीतेश, जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू, छात्र जिला प्रधान महासचिव सह मीडिया प्रभारी ई मुरारी कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष ई हिंमांशु शेखर, नगर अध्यक्ष गोपी कृष्ण उर्फ़ वीडियो यादव सहित अन्य हजारों कर्यकर्ता मौजूद थे.
[खबर से संबधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें]


'बिहार ही नहीं पूरे देश में जहाँ जिसने उम्मीद की मैं वहाँ पहुंचा'-पप्पू यादव: जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सम्मलेन में उमड़ी भीड़ 'बिहार ही नहीं पूरे देश में जहाँ जिसने उम्मीद की मैं वहाँ पहुंचा'-पप्पू यादव: जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सम्मलेन में उमड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.