स्मृतिशेष विधिवेत्ता और साहित्यकार शिवनेश्वरी प्रसाद के नाम पर शुरू होगा सम्मान समारोह

मधेपुरा में पूर्व लोक अभियोजक, विधिवेत्ता और साहित्यकार स्व० डॉ. शिवनेश्वरी प्रसाद यादव के नाम पर मधेपुरा में किसी भी क्षेत्र में विशेष योगदान करने वाले को सम्मानित किया जाएगा.


मधेपुरा में आज स्व० शिवनेश्वरी प्रसाद की 91वीं जयंती पर उनकी पुत्री सुलोचना कुमारी के आवास पर हुए एक कार्यक्रम में यह निर्णय लिया गया. उपस्थित लोगों ने पहले स्मृतिशेष शिवनेश्वरी प्रसाद की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया. उनके पुत्र डॉ. दिलीप कुमार ने उनके जीवन के कई महत्वपूर्ण क्षणों को याद करते बताया कि 01 जनवरी 1928 को शिवनेश्वरी प्रसाद का जन्म हुआ था और उनकी विद्वता का रूतबा इस कदर था कि बड़े-बड़े राजनेता भी उनसे मिलने उनके घर आते थे. एक विद्वान् अधिवक्ता और साहित्यकार होने के साथ-साथ समाजसेवा के लिए वे समर्पित रहा करते थे. 26 दिसंबर 2011 को निधन से पहले तक वे कई वर्षों से मधेपुरा में लोक अभियोजक के पद पर आसीन रहे.

कार्यक्रम में यह भी निर्णय लिया गया कि शिवनेश्वरी प्रसाद के नाम से एक सम्मान की शुरुआत की जायेगी और किसी भी क्षेत्र में उम्दा कार्य करने वाले को सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा. सम्मान पाने वालों का चयन इसके लिए बनायी जाने वाली एक कमिटी करेगी. इस अवसर पर माया के अध्यक्ष राहुल यादव, इप्टा के राज्य सचिव सुभाषचंद्र, तुरबसू, चिकू जी, आशीष सोना, सुधांशू, दुर्गेश सिंह, धीरज कुमार,अखिलेश सहित अन्य ने पुष्पांजलि कर उनको नमन किया।
(नि. सं.)
स्मृतिशेष विधिवेत्ता और साहित्यकार शिवनेश्वरी प्रसाद के नाम पर शुरू होगा सम्मान समारोह स्मृतिशेष विधिवेत्ता और साहित्यकार शिवनेश्वरी प्रसाद के नाम पर शुरू होगा सम्मान समारोह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.