मुरलीगंज बीटेक की परीक्षा का छात्रों ने किया बहिष्कार: कॉलेज प्रशासन और विश्वविद्यालय के खिलाफ लगाए पैसे वसूली का आरोप

बी.एन.एम.यू. के तहत मुरलीगंज के. पी. महाविद्यालय में चहरों ने बी. टेक. परीक्षा का बहिष्कार कर दिया है. छात्रों ने कॉलेज और विश्वविद्यालय पर बेहद गंभीर आरोप लगाये हैं.  


छात्रों ने बताया विश्वविद्यालय से प्रतिनियुक्त पर्यवेक्षक द्वारा अपनी पहचान छुपाने के लिए दूसरे के द्वारा करवाते हैं वसूली.

उनका आरोप है कि पिछले बार भी विश्वविद्यालय द्वारा जगदेव प्रसाद यादव परीक्षा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था. फिर इस बार भी उन्हें ही पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया। विश्वविद्यालय एवं कॉलेज प्रशासन द्वारा वसूली का नया तरीका अपनाया गया पिछले बार भी इसी तरह की वसूली की गई थी.

मुरलीगंज के पी महाविद्यालय चल रही बीटेक की परीक्षा में पूर्णिया रामबाग इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र और मिलिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी किशनगंज के 390 छात्र आज परीक्षा में सम्मिलित होते पर छात्र दिन के 11:00 बजे तक कॉलेज के बाहर मैदान में डटे रहे कोई भी छात्र परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं किये. विश्वविद्यालय पर्यवेक्षक द्वारा एक बार परीक्षा देने के लिए उनसे आग्रह भी किया गया और छात्रों ने उन्हें बैरंग लौटा दिया। 

आज बी टेक अंतिम वर्ष के छात्रों की एडवांस इलेक्ट्रिकल मशीन, इंटरनल कम्बस्चन इंजन एंड गैस टरबाइन, कंप्यूटर ग्राफिक्स, एडवांस इलेक्ट्रिकल फील्ड थ्योरी, फाउंडेशन ऑफ़ इंजीनियरिंग, ऑटोमेटिक कंट्रोल सिस्टम, इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट तथा फौंडेशन इंजीनियरिंग की परीक्षा होनी थी. 

छात्रों ने बताया कि हम लोगों का भविष्य वैसे भी बेरोजगारी को लेकर अंधकार में है पर विश्वविद्यालय एवं परीक्षा केंद्र पर मानसिक एवं आर्थिक दबाव ऊपर से बनाया जाता है। ऐसे में जब हम लोगों के शरीर की जांच के बाद परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति दी जाती है तो फिर भी परीक्षा भवन में बार बार परीक्षा के दौरान बाधा उत्पन्न करने के लिए आ जाते हैं.

इस बावत कॉलेज प्रशासन की ओर से केंद्र अधीक्षक सह प्राचार्य डॉ जयनंदन यादव ने छात्रों के लगाए आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इस तरह की कोई बात नहीं है. छात्र कदाचार करना चाहते हैं उन्हें इसके लिए रोका जाता है तो वह बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं.

वहीं परीक्षा में विश्वविद्यालय की ओर से पर्यवेक्षण के लिए लिए आए डॉ जगदेव यादव ने कहा कि पैसे वसूली या पैसे मांगने की बात बिल्कुल निराधार है. इस तरह का किसी तरह का कोई प्रयास नहीं किया गया है.
इस बाबत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ प्रोफेसर अवध किशोर राय ने कहा कि छात्रों द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है और कदाचार करने के लिए वे लोग मनमाने ढंग से मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं. उन्हें किसी भी सूरत में कदाचार मुक्त परीक्षा देनी होगी.
मुरलीगंज बीटेक की परीक्षा का छात्रों ने किया बहिष्कार: कॉलेज प्रशासन और विश्वविद्यालय के खिलाफ लगाए पैसे वसूली का आरोप मुरलीगंज बीटेक की परीक्षा का छात्रों ने किया बहिष्कार: कॉलेज प्रशासन और विश्वविद्यालय के खिलाफ लगाए पैसे वसूली का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.