मंटू दास हत्याकांड के विरोध में रोड जाम व आगजनी: सात घंटे बाद यातायात बहाल

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के लश्करी गांव में सोमवार को हुए  मोटर गेरैज संचालक अमरेंद्र कुमार उर्फ मंटू दास की हत्या से बुधवार को लोगों का आक्रोश भड़क उठा। 


हत्याकांड में शामिल नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी और थानाध्यक्ष ललितेश्वर पांडे के स्थानांतरण की मांग को लेकर लोगों ने बाड़ाटेनी गांव के पास सड़क जाम कर दिया। वहीं सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। रूक रूक कर लोगों में उबाल समाता रहा। परिजनों के साथ लोग पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे थे। परिजनों का कहना था कि आरोपी के गिरफ्तारी नहीं होने से वह भयभीत है। मंगलवार की रात हत्यारे ने परिजन को मुकदमा वापस लेने की धमकी दी।वहीं रात में हवाई फायरिंग करते हुए अपराधी भाग निकले। आरोप है कि आरोपी खुलेआम घुम रहे है।यधपि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रहे हैं। पुलिस पर आरोपियों से मिले होने का आरोप लगाया गया। परिजन यह कहते नजर आए कि हत्यारे को सह देने में परिजन का भी सहयोग है। ऐसे में हत्यारे परिजन की भी गिरफ्तारी होनी चाहिए। लोगों के मांग पर एसडीएम ने खुद पुलिस के साथ हत्यारोपी के पिता को गिरफ्तार कर थाना लाया। अधिकारी ने बचे आरोपियों के जल्द गिरफ्तार करने कि भरोसा दिलाया। एसडीएम के कार्रवाई से संतुष्ट लोग जाम हटाने को तैयारी हुए। सात घंटे के बाद यातायात सामान्य हो पाया।

जानकारी के अनुसार अमरेंद्र कुमार की हत्या तीन दिन पूर्व की गई।अपराधियों ने दिनदहाड़े 11 बजे घटना को अंजाम दिया।मामले को लेकर पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया।दूसरे दिन मृतक की पत्नि विक्की देवी  ने चार नामजद एवं पांच अज्ञात के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज कराई।दर्ज प्रथमिकी के आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू  की । लेकिन 60 घण्टे बीत जाने के वावजूद कोई कार्यवाही नहीं हो पाई।पुलिस रेड-छापेमारी का आस्वासन देकर मामले को लंबा खींच रही थी।इधर घटना के दिन से ही नामजद अपराधियों ने प्रत्यक्षदर्शी के साथ -साथ परिजनों को डराने-धमकाने का काम शुरू कर दिया।परिजनों ने बताया कि मंगलवार की देर रात कुछ अपराधियों ने मिलकर हवाई फायर किया।जिससे परिजन का घर से निकलना दुश्वार हो गया।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
मंटू दास हत्याकांड के विरोध में रोड जाम व आगजनी: सात घंटे बाद यातायात बहाल मंटू दास हत्याकांड के विरोध में रोड जाम व आगजनी: सात घंटे बाद यातायात बहाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.